मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा स्टार प्रचारकों की वीआईपी व्यवस्था पर होने वाला खर्च उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा स्टार प्रचारकों की वीआईपी व्यवस्था का खर्च

निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान भारी भरकम खर्चे पर रोक लगाने के लिए स्टार प्रचारकों की वीआईपी व्यवस्था पर होने वाला खर्च, चुनाव क्षेत्रों में बुलाने के लिए हेलीकॉप्टर, चार्टर्ड प्लेन और हेलीपैड की व्यवस्था भी अब संबंधित उम्मीदवार के खाते से जोड़ने की तैयारी की है

By

Published : Apr 14, 2019, 12:12 AM IST

उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा स्टार प्रचारकों की वीआईपी व्यवस्था का खर्च

इंदौर। लोकसभा चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियों द्वारा तय किये गये स्टार प्रचारकों पर होने वाले वीआईपी खर्च अब उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा.इतना ही नहीं इन्हें बुलाने से लेकर जन सभाओं पर होने वाला खर्च भी प्रत्याशियों के ही खाते में जोड़ा जाएगा.

निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान भारी भरकम खर्चे पर रोक लगाने के लिए स्टार प्रचारकों की वीआईपी व्यवस्था पर होने वाला खर्च, चुनाव क्षेत्रों में बुलाने के लिए हेलीकॉप्टर, चार्टर्ड प्लेन और हेलीपैड की व्यवस्था भी अब संबंधित उम्मीदवार के खाते से जोड़ने की तैयारी की है.इतना ही नहीं इन व्यवस्थाओं पर जो भी खर्च होगा उसके लिए निर्वाचन कार्यालय की टीम और जिला पुलिस की निगरानी होगी. स्टार प्रचारकों पर पूरे खर्चे का हिसाब किताब चुनाव के दौरान लगाया जाएगा.

उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा स्टार प्रचारकों की वीआईपी व्यवस्था का खर्च

स्टार प्रचारकों को बुलाने के पहले संबंधित प्रत्याशियों को ही स्टार प्रचारकों के आने समेत उनके द्वारा सभा आयोजित करने संबंधी पूर्व अनुमति भी प्रत्याशी की ओर से ली जाएगी. इस दौरान प्रत्याशी भी निर्वाचन अधिकारियों को संबंधित सभा और चुनाव प्रचार पर होने वाला खर्च बताने के लिए बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details