मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेफिक्र उड़ान: सफर से पहले इंदौर एयरपोर्ट पर मिलेगी स्पा और मसाज की सुविधा

इंदौर(Indore) इंदौरवासियों को अब उड़ान भरने से पहले स्पा मसाज और पैडी केयर की सुविधा मिलेगी. इंदौर एयरपोर्ट प्रशासन कोविड प्रोटोकॉल के तहत एयरपोर्ट परिसर में स्पा सेंटर खोलने जा रही है.सेंटर खोलने के बाद निर्धारित कंपनी और एजेंसी फिक्स दरों पर यात्रियों को स्पा के साथ मसाज पेडिकेयर और ब्यूटी सेक्टर की सुविधाएं कराएगी.

By

Published : Jul 15, 2021, 10:53 AM IST

Updated : Jul 15, 2021, 11:15 AM IST

spa and massage facilities
स्पा और मसाज की सुविधा

इंदौर(Indore)।प्रदेश के सबसे ज्यादा एयर ट्रैफिक मूवमेंट वाले इंदौर एयरपोर्ट पर अब यात्री उड़ान भरने से पहले स्पा मसाज और पैडी केयर भी करा सकेंगे.इंदौर एयरपोर्ट प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत एयरपोर्ट परिसर में स्पा सेंटर खोलने की तैयारी की है. लिहाजा जल्दी यहां ऑन डिमांड स्पा पैडी केयर और मसाज की सुविधा भी मिल सकेगी.

उड़ान भरने से पहले स्पा मसाज और पैडी केयर की सुविधा ले सकेंगे यात्री

इंदौर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में देशभर से आने जाने वाले यात्रियों का मूवमेंट होता है. इस दौरान कई बार यात्रियों को फ्लाइट की डेरी और अन्य कारणों से टर्मिनल पर ही रुकना होता है. लिहाजा इंदौर एयरपोर्ट प्रशासन ने टर्मिनल पर ही शॉपिंग जोन से लेकर बुक स्टॉल तक की व्यवस्था की है. अब यहां यात्रियों की मांग पर स्पा मसाज और पेडिकेयर की सुविधा भी मिलने जा रही हैं. एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक आगामी सप्ताह भर में संबंधित एजेंसी टर्मिनल के परिसर में ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपना स्पा सेंटर शुरू करेगी.

दूसरी लहर में स्पा और पैडी केयर सेंटर रहे बंद

कोविड संक्रमण के दौरान इंदौर जिला प्रशासन ने शहर के तमाम मसाज सेंटर, स्पा पर संक्रमण के लिहाज से रोक लगाई थी. अब जबकि धीरे धीरे इस तरह की सभी गतिविधियों को अनलॉक किया जा रहा है तो एक संबंधित एजेंसी की पेशकश पर इंदौर एयरपोर्ट ने इंदौर से देशभर में उड़ान भरने वाले यात्रियों के अलावा कई स्थानों से इंदौर पहुंचने वाले यात्रियों को पैडी केयर की सुविधा एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर ही देने का फैसला किया है. फिलहाल इस सुविधा की दरें तय नहीं है. लेकिन सेंटर डालने के बाद निर्धारित कंपनी और एजेंसी अपने निर्धारित दरों पर यात्रियों को स्पा के साथ मसाज पेडिकेयर और ब्यूटी सेक्टर की तमाम सुविधाएं मौके पर ही उपलब्ध कराएंगे.

सावधान! जाना होगा जेल, भरना होगा जुर्माना, आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर MP में सख्त एक्शन, होम सेक्रेटरी को बनाया नोडल अधिकारी

इसलिए है स्पा की डिमांड

इंदौर एयरपोर्ट प्रदेश का सबसे प्रमुख एयरपोर्ट है. जहां हर रोज हजारों लोगों का मूवमेंट होता है. 100 से ज्यादा फ्लाइट यहां से उड़ान भरती हैं. इंदौर से मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, हैदराबाद, गोवा आदि शहरों के लिए सीधी फ्लाइट है.इसके अलावा मुंबई और दूसरे अन्य क्षेत्रों से आने वाले बिजनेसमैन और अन्य यात्री इस तरह की सुविधा को प्राथमिकता देते हैं. यही वजह है कि इंदौर एयरपोर्ट प्रशासन ने पहली बार एयरपोर्ट टर्मिनल में ही यात्रियों को यह सुविधा मुहैया कराने का फैसला किया है

Last Updated : Jul 15, 2021, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details