मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 27, 2021, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

इंदौर का पल्स अस्पताल सील, आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज करने से मना करने पर एक्शन

प्रदेश सरकार ने भले ही आम लोगों के लिए निशुल्क उपचार कराने के लिए सभी को आदेशित कर दिया है. लेकिन अभी भी इंदौर के कुछ अस्पताल अपनी मनमानी पर उतारू हैं और आयुष्मान कार्ड धारकों को इलाज करने से इनकार कर रहे हैं. जिसकी शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने प्राइवेट अस्पताल को सील कर दिया.

पल्स अस्पताल सील
पल्स अस्पताल सील

इंदौर। प्रदेश सरकार ने भले ही आम लोगों के लिए निशुल्क उपचार कराने के लिए सभी को आदेशित कर दिया है. लेकिन अभी भी इंदौर के कुछ अस्पताल अपनी मनमानी पर उतारू हैं और आयुष्मान कार्ड धारकों को इलाज करने से इनकार कर रहे हैं. जिसकी शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने प्राइवेट अस्पताल को सील कर दिया.

आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज करने से मना करने पर अस्पताल सील

गौरतलब है कि वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी निजी अस्पतालों को आदेशित किया है कि वह आयुष्मान योजना के तहत मरीजों का इलाज करे लेकिन उसके बावजूद भी कुछ अस्पताल अपनी मनमानी कर मरीजों से मनमाना खर्च वसूल कर रहे हैं. ऐसा ही मामला इंदौर के पल्स अस्पताल में देखने को मिला, जहां आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद भी मरीज को भर्ती नहीं किया और कहा कि यहां आयुष्मान कार्ड नहीं चलता है. इस बात की भनक प्रशासन को लगते ही प्रशासन तुरंत एक्शन में आया और अस्पताल को सील कर दिया.

कार्रवाई पर बोले बीजेपी सांसद शंकर लालवानी

वहीं पूरी कार्रवाई के बाद बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी आयुष्मान कार्ड धारकों को उसके मापदंडों के आधार पर इलाज मिलना चाहिए. और अस्पतालों को भी ये ध्यान रखना चाहिए कि ऐसी नौबत फिर न आए. सांसद ने प्रशासन की कार्रवाई को उचित करार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details