मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर से दिल्ली के लिए विमान ने भरी उड़ान, जय महाकाल-जय गणेश का जयघोष करते सवार हुए 61 यात्री

इंदौर एयरपोर्ट पर आज सुबह 6:00 बजे से विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं, यात्री जय महाकाल और जय गणेश के जय घोष के साथ अपने सफर की शुरुआत किए, इंदौर से पहले दिन 8 फ्लाइट विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरीं.

By

Published : May 25, 2020, 1:02 PM IST

Updated : May 25, 2020, 5:35 PM IST

Aviation services started in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में भी विमानन सेवाएं शुरु

इंदौर। देश भर में फिर विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं, इंदौर एयरपोर्ट पर सुबह 6:00 बजे से विमान सेवाएं जय महाकाल और जय गणेश के जय घोष के साथ शुरू कर दी गईं. पहले दिन इंदौर एयरपोर्ट से 8 फ्लाइट देश के विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरीं. सुबह यहां ट्रू जेट की पहली फ्लाइट से 61 यात्री दिल्ली से इंदौर पहुंचे. हालांकि विमानन सेवाएं शुरू होने के पहले ही कोरोना से बचने के तमाम उपाय एयरपोर्ट पर किए गए हैं. जितने भी यात्री इंदौर से दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद और मुंबई सहित अन्य गंतव्य की ओर जाने के लिए पहुंचे हैं. उनकी जांच के बाद ही उन्हें अराइवल में प्रवेश दिया गया.

मध्यप्रदेश में भी विमान सेवाएं शुरु

एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग के चलते नए सिरे से बैठने की व्यवस्था की गई है, जहां स्टाफ यात्रियों से सोशल डिस्टेंसिंग रखने का अनुरोध कर रहे हैं, जबकि सैनिटाइजेशन और सुरक्षात्मक उपायों के साथ सुविधाएं मिलने से यात्री भी खुश दिखे. 10:30 बजे इंदौर से एक अन्य फ्लाइट 120 यात्रियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई. हालांकि, यात्री एयरपोर्ट पर एक घंटे पहले से ही पहुंच गए थे. जिन्होंने उड़ान भरने से पहले जय गणेश और जय महाकाल के उद्घोष के साथ अपने सफर की शुरुआत की.

दिल्ली से पहले दिन जो भी यात्री इंदौर पहुंचे, उन सभी से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया. जो यात्री नॉर्मल पाए गए, उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया, जबकि संदिग्धों के लिए स्वास्थ्य विभाग और राज्य शासन की मेडिकल टीम ने क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था कर रखी थी. हालांकि पहले दिन सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से उनके गंतव्य की ओर भेज दिया गया.

Last Updated : May 25, 2020, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details