मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र में पानी के लिए भटक रही है जनता

गांधी नगर कालोनी की बात करें तो इन कालोनी को बसे 40 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन गर्मी के दिनों में पानी के लिए यहां के रहवासियों को दो से तीन किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता है

By

Published : Jun 1, 2019, 2:52 PM IST

पानी की किल्लत से जूझ रही जनता

इंदौर। मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी की राऊ विधानसभा क्षेत्र में लोगों को पानी के लिए देर रात भटकना पड़ रहा है.आलम ये है कि रहवासियों को देर रात में भी पानी के लिए दो से तीन किलोमिटर का रास्ता तय करना पड़ता है.रहवासियों का कहना है कि कई बार पानी की समस्या के बारे में जिम्मेदारों को बताया गया लेकिन अधिकारियों की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पानी की किल्लत से जूझ रही जनता

राऊ विधानसभा में कालोनाइजर द्वारा कालोनिया तो बना दी गयी हैं लेकिन पानी की व्यवस्था जस की तस है.गांधी नगर कालोनी की बात करें तो इन कालोनी को बसे 40 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन गर्मी के दिनों में पानी के लिए यहां के रहवासियों को दो से तीन किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता है. इस कालोनी में दो हजार से अधिक परिवार निवास करते है लेकिन पानी के लिए यहां पर सिर्फ एक हैडपम्प है और उसी हैड पम्प से रहवासी अपनी जरूरत का पानी लेते हैं.

वही गांधी नगर क्षेत्र में ही दूसरी कालोनी अरिहंत नगर बसी हुई है. इस कालोनी को बसे अभी तीन से चार साल ही हुए हैं, लेकिन कालोनी नाइजर ने पानी के नाम पर किस तरह की कोई व्यवस्था नही की है. यहां के रहवासियों को सामान्य दिनों में बोरिग पर निर्भर रहना पड़ता है. पानी की समस्या को लेकर रहवासियों में नाराजगी है और वो अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details