मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आर्थिक मदद रोककर सरकार कर रही इंदौर का विकास रोकने की कोशिश- महापौर मालिनी गौड़

इंदौर महापौर मालिनी गौड़ ने कमलनाथ सरकार पर लगाया भेदभाव करने का गंभीर आरोप, कहा वित्तीय मदद रोककर इंदौर का विकास रोकना चाहती है कमलनाथ सरकार

By

Published : Dec 26, 2019, 10:13 PM IST

Mayor Malini Gaur making serious allegations on Kamal Nath government
इंदौर महापौर मालिनी गौड़

इंदौर। इंदौर में बनी प्रदेश की जिस स्मार्ट सड़क की तारीफ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज की है. उसी सड़क को बनाने वाले इंदौर नगर निगम ने विकास कार्यों को लेकर कमलनाथ सरकार पर भेदभाव करने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

मालिनी गौड़ ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

हाल ही में सड़क के निरीक्षण के लिए पहुंचीं महापौर मालिनी गौड़ ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इंदौर के विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त राशि स्वीकृत होना तो दूर पहले जो मासिक राशि स्वीकृत होती थी वो भी अब रोकी जा रही है.उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास कार्यों के लिए जो ठेके दिए गए हैं उनमें भी भुगतान नहीं हो पा रहा है. ऐसे में नगर निगम को ठेकेदारों के भुगतान के लिए भी लोन लेना पड़ रहा है.

गौड़ ने कहा कि विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से राशि स्वीकृत नहीं होने से इंदौर के विकास में बाधा आ रही है. उन्होंने कहा कि जो केंद्र सरकार की योजनाएं हैं उनमें वित्तीय सहयोग मिल रही है, लेकिन प्रदेश सरकार की केंद्र प्रगत अमृत योजना और स्मार्ट सिटी जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में वित्तीय रूप से सहयोग नहीं किया जा रहा. जिसका खामियाजा इंदौर के विकास को उठाना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details