मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौरः महिला के अवैध कब्जे से परेशान शख्स ने खजराना को दान किया प्लॉट

गौरी नगर निवासी शंभुराम यादव ने एक महिला के अवैध कब्जे से परेशान होकर प्लॉट दान कर दिया. दानदाता ने मंदिर प्रशासन से अनुरोध किया है कि वह प्लांट पर मंदिर, गौशाला या प्लॉट बेचकर राशि को मंदिर के विकास काम में खर्च कर दे.

By

Published : Mar 28, 2019, 6:20 PM IST

प्लॉट दान

इंदौर। खजराना गणेश मंदीर में दानपेटी से एक अनोखा दान मिला. शहर में एक भक्त में नकद या अन्य दान से परे अपना प्लॉट ही खजराना गणेश को दान दे दिया है. बताया जा रहा है कि यह भक्त अपने प्लॉट पर किसी महिला के कब्जे से परेशान था. जिससे निजात पाने के लिए उसने अपना प्लॉट ही दान दे दिया.


800 वर्गफीट का प्लॉट गौरी नगर निवासी शंभुराम यादव का था. दानदाता ने मंदिर प्रशासन से अनुरोध किया है कि वह प्लांट पर मंदिर, गौशाला या प्लॉट बेचकर राशि को मंदिर के विकास काम में खर्च कर दे. दस्तावेज में प्लॉट के मालिक का मोबाइल नंबर था, जिसपर बात करने पर उन्होंने बताया कि बड़ा बांगड़दा लेक व्यू कालोनी के पास प्रगति नगर में यह प्लॉट उन्होंने 2010 में खरीदा था. पूरी तरह वैध भूखंड उन्होंने 1 लाख 40 हजार रुपये मे खरीदा था. लेकिन कॉलोनी के दो अन्य प्लांट सहित उनके प्लॉट पर एक महिला ने कब्जा किया हुआ है. इस कब्जे को हटवा नहीं पाने के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है.

प्लॉट दान


पुजारियों के मुताबिक दानदाता ने उस समय शासन प्रशासन अधिकारियों सहित सभी के पास प्लॉटमुक्त करवाने की गुहार लगाई थी. आखिर में वकील ने उन्हे केस दायर करने की सलाह दी, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण प्रकरण दायर नहीं कर पाए और प्लॉट दान कर दिया. यह पहला मौका है जब ऐसा भूखंड दान में मिला है, अब मंदिर समिति मामले में निर्णय लेगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details