मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर सिंधिया का पलटवार, कहा- इस तरह के बयान दर्शाती है कांग्रेस की मानसिकता

By

Published : Oct 19, 2020, 4:06 PM IST

पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर दिए गए विवादित बयान के बाद सूबे की सियासत में भूचाल आ आ गया है. कमलनाथ के बयान के बाद बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. पढ़िए पूरी खबर...

Scindia-Kamal Nath
सिंधिया-कमलनाथ

इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस-बीजेपी के बीच बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. राजनीतिक पार्टियों के बीच हो रही अभद्र बयानबाजी अब उपचुनाव का बड़ा मुद्दा बन गया है. रविवार को पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा डबरा से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर की गई अभद्र टिप्पणी ने प्रदेश की सियासत में भूचाल सा ला दिया है. इसके बाद से ही कमलनाथ के खिलाफ प्रदेशभर में बीजेपी विरोध प्रदर्शन कर रही है. कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर अब सिंधिया का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ के बयान से कांग्रेस की महिलाओं के प्रति मानसिकता उजागर हुई है.

कमलनाथ के विवादित टिप्पणी पर सिंधिया का पलटवार

जनता देगी मुहतोड़ जवाब

बीजेपी नेताओं के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया आज इंदौर में मौन प्रदर्शन पर बैठे हैं. इस दौरान सिंधिया ने कमलनाथ के विवादित बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने ऐसे बयान देकर अपनी नियत मध्यप्रदेश की साढे़ सात करोड़ जनता के सामने उजागर कर दी है, जिसका जनता मुंहतोड़ जवाब 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में देगी. बीजेपी सांसद सिंधिया ने कमलनाथ के साथ कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह को भी आड़े हाथ लिया हैं. उन्होंने साल 2013 में दिग्विजय सिंह द्वारा मीनाक्षी नटराजन पर दिए गए विवादित बयान का जिक्र करते हुए कहा कि यह कांग्रेस ने शीर्ष नेताओं की सोच है, जो महिलाओं, दलितों और अनुसूचित जाति के प्रति दर्शाती है.

पढ़ें:डबरा में पूर्व सीएम कमलनाथ की फिसली जुबान, मंत्री इमरती देवी पर की अभद्र टिप्पणी

कमनलाथ ने कहा इमरती देवी को कहा था 'आइटम'

बीते दिन ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सभा करने पहुंचे थे. पूर्व सीएम ने सुरेश राजे के समर्थन में सभा करते हुए प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कह दिया था. पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंच से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'मैं उसका नाम क्यों लूं, क्योंकि आप मुझसे ज्यादा जानते हैं. उन्होंने कहा जनता को मुझे तो पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, कि वो क्या आइटम हैं.'

दिग्विजय सिंह ने साधना पर साधा निशाना

इतना ही नहीं दिगविजय सिंह ने पूर्व सीएम प्रकाशचंद्र सेठी का जिक्र करते हुए सीएम शिवराज की पत्नी साधना पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज के समय की मुख्यमंत्रियों की पत्नियां पता नहीं कैसी होती हैं, जबकि पूर्व सीएम प्रकाशचंद्र सेठी की पत्नी कैसी थीं.

दिग्विजय सिंह भी कर चुके हैं टिप्पणी

महिलाओं पर विवादित टिप्पणी को लेकर दिग्विजय सिंह भी विवादों में रहे हैं. साल 2013 जुलाई में एक रैली में दिग्विजय सिंह ने मंदसौर की तत्कालीन सांसद मीनाक्षी नटराजन पर भी टिप्पणी की थी. दिग्विजय सिंह ने मीनाक्षी नटराजन की तारीफ करते हुए कहा था कि मैं राजनीति का पुराना जौहरी हूं, लेकिन मीनाक्षी का काम देखकर यह कह सकता हूं वह '100 टका टंच माल हैं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details