मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Temple Accident: 5 लोगों को मिली आंखों की रोशनी, मृतक के परिजनों ने किया था महादान

By

Published : Apr 7, 2023, 11:06 PM IST

बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे में कुछ मृतकों के परिजनों के आंखे दाने करने के ऐलान के बाद 5 लोगों को आंखों की रोशनी मिली.

Indore Temple Accident
बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसा

इंदौर/पीटीआई। जिले के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे में मृत कुछ लोगों के परिजनों ने अंगदान का ऐलान किया था. जिसके बाद शुक्रवा को एक वृद्ध महिला सहित 5 लोगों को आंखों की रोशनी मिली है. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. बता दें कि 30 मार्च को रामनवमी पर जिले के पटेल नगर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी पर बने कुंड का फर्श गिर गया था. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कुछ लोग घायल भी हुए थे.

इन लोगों ने बीमारियों या उम्र से संबंधित मुद्दों के कारण खोई थी अपनी आंखेंः सरकारी महाराजा यशवंतराव अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ श्वेता वालिया ने बताया "हमारे नेत्र बैंक को छह कॉर्निया प्राप्त हुए, जिनका उपयोग पांच व्यक्तियों में आंखों का ट्रांसप्लांट किया गया था. जल्द ही एक और व्यक्ति को आंखों की रोशनी लौटाई जाएगी. इन पांच लोगों में 4 पुरुष शामिल हैं. जिनकी उम्र 38, 52, 55 और 60 वर्ष है. वहीं एक 80 वर्षीय महिला भी शामिल हैं. बता दें कि इन सभी लोगों ने बीमारियों या उम्र से संबंधित मुद्दों के कारण अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी."

इंदौर मंदिर हादसे से जुड़ी खबरें...

Ram Navami Mishap: इंदौर के बेलेश्वर मंदिर हादसे में 35 लोगों की मौत, PM ने जताया दुख

इंदौर मंदिर हादसे में 36 की मौत: CM शिवराज के सामने लगे सरकार विरोधी नारे, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

इंदौर मंदिर हादसे में गई तमाम जानें, देखें घटना का Video

पहले ही कर लिया था अंगदान का फैसला: वहीं, मंदिर हादसे में अपनी पत्नी भूमिका को खोने वाले दवा दुकान के मालिक उमेश खानचंदानी ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने अंगदान का फैसला बहुत पहले कर लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details