मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में राशन-सब्जी की तर्ज पर अब फलों की भी होगी होम डिलीवरी

By

Published : May 16, 2020, 11:17 AM IST

इंदौर नगर निगम आम जनता को सुविधा और राहत देने के लिए राशन और सब्जी की तर्ज पर फलों का विक्रय भी शुरू किया है, आम जनता के साथ बुजुर्गों और बच्चों का विशेष ध्यान रखते हुए योजना को दो श्रेणियों में बांटकर अलग-अलग फ्रूट बास्केट तैयार किए गए हैं.

Indore Municipal Corporation starts home delivery of fruits
फल

इंदौर।लॉकडाउन के चलते 24 मार्च से मंडी और फल की खरीददारी बंद है, फलों की आपूर्ति अब होम डिलीवरी आधारित व्यवस्था से शुरू की जा रही है. इसके लिए लोगों को राशन और सब्जी की तरह फलों की आपूर्ति के लिए ऑर्डर बुक करना होगा. उसके बाद दो तरह के पैकिंग में लोगों को उनके घरों पर ही फलों की आपूर्ति की जाएगी.

इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल के मुताबिक आम जनता को सुविधाएं और राहत देने के लिए निगम ने कदम आगे बढ़ाया है. निगम ने राशन और सब्जी की तर्ज पर फलों का विक्रय भी शुरू किया है. आम जनता के साथ बुजुर्गों और बच्चों का विशेष ध्यान रखते हुए योजना को दो श्रेणियों में बांटकर अलग-अलग फ्रूट टोकरी तैयार किए गए हैं, 100 रुपए की राशि वाले फ्रूट बॉस्केट में खरबूजा और तरबूज जैसे फल मिलेंगे.

वहीं 250 रुपए की कीमत वाले बास्केट में आम, पपीता और मौसमी को शामिल किया गया है, दोनों ही श्रेणियों के बास्केट में 4 किलो से ज्यादा फल उपलब्ध रहेंगे. निगमायुक्त ने कहा कि फलों के घर पहुंचने की सेवा भी अब तक सुचारू रूप से जारी राशन और सब्जियों की होम डिलीवरी की तर्ज पर संचालित की जाएगी. खास बात ये है कि सब्जियों की तरह ही घरों तक पहुंचने वाले फल भी पूरी तरीके से सैनिटाइज किये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details