मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

3 आर कॉन्सेप्ट पर होगा भारत-बांग्लादेश का टेस्ट मैच, स्वच्छता का रखा जाएगा विशेष ध्यान

इंदौर के होलकर स्टेडियम में होने वाले भारत और बांग्लादेश के टी-20 और टेस्ट की सीरीज में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा. मैच 3 आर कांसेप्ट में आयोजित किया जाएगा.

By

Published : Oct 23, 2019, 11:26 PM IST

3r कॉन्सेप्ट पर होगा भारत और बांग्लादेश का टेस्ट मैच

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच आगामी 3 नवंबर से टी-20 और टेस्ट की सीरीज इंदौर के होलकर स्टेडियम होगा. इस क्रिकेट मैच में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा साथ ही पूरे मैच को 3R कांसेप्ट पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्टेडियम में होने वाले कचरे का निपटान स्टेडियम में ही होगा.


इंदौर में होने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर नगर निगम ने पिछले साल हुए आईपीएल मैच के दौरान की गई व्यवस्थाओं को फिर एक बार दोहराने का निर्णय लिया है, जिसके तहत पूरे मैच में आयोजकों को 3 आर कांसेप्ट का पालन करना होगा. स्टेडियम से निकलने वाले कचरे को भी गीला और सूखा अलग-अलग कर नगर निगम को देना होगा, जिसको लेकर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने आयोजकों को स्पष्ट हिदायत दी है.

3r कॉन्सेप्ट पर होगा भारत और बांग्लादेश का टेस्ट मैच


निगम आयुक्त आशीष सिंह ने एक विशेष मांग मैच के आयोजकों से भी की है, जिसके तहत आयुक्त ने अपने सफाईकर्मियों को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच को दिखाने के लिए आयोजकों से कुछ विशेष पास मांगे है, ताकि इस मैच के दौरान सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने वाले सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन मिल सके. इसके साथ ही उन्होंने आयोजकों से कहा है कि यदि संभव हो तो टीम के खिलाड़ियों द्वारा सफाई कर्मचारियों को सम्मानित भी कराया कराया जाए, जिसको लेकर फिलहाल आयोजकों और निगम अधिकारियों के बीच चर्चा जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details