मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शादी के 5 साल बाद पति ने की 2 लाख की मांग, पत्नी को घर से निकाला

शादी के 5 साल बाद 2 लाख रुपए और बाइक की डिमांड कर पति ने पत्नी को घर से निकाल दिया, जिसकी शिकायत पीड़िता ने पुलिस से की है.

By

Published : Jan 26, 2021, 11:32 AM IST

Female Police Station Palasiya
महिला थाना पलासिया

इंदौर।शहर में लगातार महिलाओं को दहेज के लिए परेशान करने के मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में महिला थाने पर एक महिला ने एक पति की शिकायत की. महिला ने बताया कि 5 साल बाद दहेज के लिए परेशान किया जा रहा है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और परिजनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

2 लाख रुपए और एक बाइक की मांग

पिवडाय में रहने वाली महिला ने महिला थाने पर शिकायत की कि उसका पति दिनेश, सास देवा बाई, जेठ रवि और जेठानी मीना उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 2015 में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार दिनेश से उसकी शादी हुई थी. शादी के समय तो दिनेश और परिजनों ने किसी तरह की कोई मांग नहीं की, लेकिन शादी के 5 साल बीत जाने के बाद पति दहेज के रूप में 2 लाख रुपए और एक बाइक की मांग की. इसको लेकर जब उसने विरोध किया, तो उसके साथ पति दिनेश और उसके परिजन मारपीट करते हैं.

पिछले दिनों महिला को घर से भी निकाल दिया. जब इस बात की जानकारी परिजनों को लगी तो दोनों पक्षों ने समझौता करवाने की भी काफी कोशिश की गई, लेकिन पति समझने को तैयार नहीं हुआ. महिला ने पूरे मामले की शिकायत महिला थाने में की है. वहीं महिला पुलिस ने पति दिनेश, सास देवा बाई, जेठ रवि और जेठानी मीना के खिलाफ दहेज प्रताड़ना संबंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है.

सूरत ठीक नहीं इसलिए किया परेशान

फिलहाल इस मामले में पीड़िता ने पुलिस को यह भी बताया कि उसे बार-बार सूरत को लेकर भी परेशान किया जाता है. इस दौरान भी यह कहा गया कि तुम्हारी सूरत ठीक नहीं है. यदि तुम दहेज ले कर आओगी तभी तुम्हें घर में रखेंगे. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति सास जेठ और जेठानी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. इंदौर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. फिलहाल बढ़ते दहेज संबंधी प्रकरणों में आने वाले समय में पुलिस किस तरह के कदम उठाएगी यह देखने लायक रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details