मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में सादगी के साथ मनाई गई ईद, सोशल डिस्टेंसिंग का किया गया पालन

By

Published : May 25, 2020, 1:18 PM IST

इंदौर में लॉकडाउन के चलते बड़ी ही सादगी के साथ लोगों ने ईद मनाई. हर साल सभी समाजन ईदगाह पर जाकर ईद की नमाज अदा करते थे, लेकिन इस बार मस्जिद में कुछ ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग का खयाल रखते हुए नमाज अदा की.

deevotees during namaz
नमाज करते समाजजन

इंदौर। देश भर में लॉक डाउन के बीच ईद की नमाज अदा की गई. इंदौर में भी नियम और कायदों को ध्यान में रखते हुए ईद की नमाज अदा की गई है. प्रशासन के नियमों को ध्यान में रखते हुए मस्जिद में मुस्लिम समाज के सिर्फ पांच लोगों ने ईद की नमाज अदा की और अल्ला ताला को याद कर पूरे देश की सलामती की दुआ की.

मुस्लिमों ने अदा की नमाज

प्रशासन के हस्तक्षेप और समझाइश के बाद मुस्लिम समाज ने घरों और मस्जिद में नियम के साथ ईद की नमाज अदा की. ईद की नमाज के बाद लोगों ने अपने परिजनों को फोन पर ईद की शुभकामनाएं दी और घर पर ही रहकर ईद मानने की अपील की.

हर साल ईद के त्यौहार पर इंदौर सहित देशभर के ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की जाती थी और खुदा को याद कर देश की सलामती की दुआ की जाती थी, लेकिन कोरोना के चलते पहली बार पूरे देश में घरों और मज्जिदो में नियमों के साथ ईद की नमाज अदा की गई.

इतनी ही नहीं इस बार लॉकडाउन और कोरोना महामारी के चलते लोगों ने बड़ी ही सादगी से ईद मनाने का फैसला लिया था. लोगों ने भी घरों में ही रहकर सादगी के साथ ईद मनाई. वहीं इस बार शहर में ना बाजार लगा और ना ही बाजार में वो रौनक नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details