मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना का गढ़ बने इंदौर में हर दिन हो रही है 3-4 मरीजों की मौत, 5 फीसदी से ज्यादा हुई मृत्यु दर

By

Published : Jul 3, 2020, 7:26 AM IST

इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही मृत्यु दर भी बढ़ गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते कुछ दिनों में यहां प्रतिदिन 3 से 4 मरीजों की मौत हो रही है, जिसके बाद इंदौर में कोरोना मृत्यु दर 5 फीसदी से ज्यादा हो गई है.

File photo
फाइल फोटो

इंदौर। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही यहां मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. शहर में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन से चार बनी हुई है. लिहाजा शहर में मृत्यु दर देश के अन्य शहरों की तुलना में 5 फीसदी से भी ज्यादा हो चुकी है. हालांकि विभाग का मानना है कि अधिकांश उन मरीजों की मौत हो रही है जो अन्य बीमारियों से ग्रसित होकर देरी से इलाज कराने आए थे.

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया

देश में कोरोना हॉटस्पॉट बने इंदौर में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 4,776 हो चुकी है. इनमें से 238 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं अब तक 3,576 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जिले में अभी 941 मरीज एक्टिव हैं. बीते कुछ दिनों में स्थिति यह है कि यहां प्रतिदिन 3 से 4 मरीज की मौत हो रही है. गुरुवार को फिर यहां 4 मरीजों की मौत हुई थी, इससे पहले बुधवार को भी 4 मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अगर बात करें गुरुवार को स्वस्थ होने वाले मरीजों की, तो यहां 24 मरीज ठीक हो कर घर लौटे हैं.

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिन लोगों की मौत हो रही है वे किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे. डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि कोरोना के संक्रमण होने पर जिनके इलाज में देरी या लापरवाही हो रही है उनकी मौत हुई है. इसके अलावा प्रतिदिन अब ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं जो ठीक होने के बाद फिर से संक्रमित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details