मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में सीईटी परीक्षा निरस्त, मेरिट के आधार पर दिया जाएगा प्रवेश

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नए कुलपति द्वारा सीईटी परीक्षा को निरस्त कर दिए जाने के निर्देश दिए हैं. परीक्षा निरस्त होने के बाद अब छात्रों को मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नए कुलपति द्वारा सीईटी परीक्षा निरस्त करने के निर्देश

By

Published : Jul 28, 2019, 2:40 AM IST

Updated : Jul 28, 2019, 8:44 AM IST


इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्याल में नए कुलपति की नियुक्ति के बाद पहला बड़ा फैसला सामने आया है. कुलपति डॉ. रेणु जैन ने विश्वविद्यालय में होने वाली सीईटी परीक्षा को निरस्त करने का फैसला लिया है. जिसके बाद छात्रों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. विश्वविद्यालय में 23 जून को सीईटी का एग्जाम हो चुका था.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में सीईटी परीक्षा निरस्त

देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय में तीन हजार सीटों के लिए 23 जून को देशभर के करीब सेंटरों में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) की परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा में कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई थी. मामला सामने आने के बाद तत्कालीन कुलपति नरेंद्र धाकड़ को पद से हटा कर विश्वविद्यालय में धारा 52 लागू कर दी गई थी. नरेंद्र धाकड़ के पद से हटने के 32 दिन बाद डॉ. रेणु जैन को देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय के नए कुलपति की जिम्मेदारी सौंपी है.

नए कुलपति नें विश्वविद्याल के सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक अयोजित कर सर्वसम्मति सीईटी की परीक्षा को निरस्त किए जाने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि अब इन पदों पर मेरिट के आधार पर जल्द ही छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा.

Last Updated : Jul 28, 2019, 8:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details