मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौरः किसानों को दिए गए कर्ज माफी के प्रमाण पत्र, करोड़ों के विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण

By

Published : Feb 12, 2020, 8:16 PM IST

Updated : Feb 12, 2020, 9:23 PM IST

इंदौर जिले के देपालपुर विधानसभा में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों को 40 करोड़ रुपए के कर्ज माफी के प्रमाण पत्र दिए गए. साथ ही करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया गया.

Certificate of loan waiver given to farmers
किसानों को दिए गए कर्ज माफी के प्रमाण पत्र

इंदौर।देपालपुर विधानसभा में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें तहसील स्तरीय किसान सम्मान और श्री 24 अवतार मंदिर सभामंडप के मार्बल फर्श का लोकार्पण किया गया. कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री बाला बच्चन, कृषि मंत्री सचिन यादव, स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट के साथ स्थानीय विधायक शामिल हुए.

ऋण माफी का दिया गया प्रमाण पत्र

किसानों के ऋणमाफी के दूसरे चरण में 4 हजार से ज्यादा कृषकों को लगभग 40 करोड़ रुपए के कर्ज माफी के प्रमाण पत्र दिए गए. वहीं जिले में अब तक 210 करोड़ के किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है. वही नगरीय क्षेत्र देपालपुर गौतमपुरा के 130 और हातोद क्षेत्र के 150 गरीब लोगों को पट्टे के कागजात भी दिए गए. इसके साथ ही व्रहद्र स्तर पर निःशुल्क स्वास्थ हेल्थ चेकअप कैम्प भी लगाया गया.

किसानों को दिए गए कर्ज माफी के प्रमाण पत्र

मंत्री ने बीजेपी पर साधा निशाना

मंत्रियों ने संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सिवाय झूठ और छलावे के कोई काम नहीं करती. बीजेपी के शासन काल में महिलाओं पर अत्याचार, बाल अपराध और घूसखोरी हुई है. बीजेपी का एक ही काम है 'जोर से बोलो झूठ बोलो' . वहीं मंच से क्षेत्रीय विधायक विशाल पटेल ने देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ी मंडी की मांग की है.

कार्यक्रम में किसानों को दी ट्रैक्टरों की चाबी

इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग ने एसडीएम प्रतुल सिंहा और कई अधिकारियों की उपस्थिति में महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदायगी भी की गई. वहीं लॉटरी में दिए गए ट्रैक्टरों की चाबी भी किसानों को दी गई, जिसमें महिला किसान भी शामिल रही.

Last Updated : Feb 12, 2020, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details