मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: देश में पहली बार 30 से अधिक सेना के जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

ऐसा पहली बार हुआ है जब एक साथ 30 लोगों ने प्लाज्मा डोनेट किया है. इंदौर के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यह कैंप आयोजित किया गया था. इस कैंप में सेना के जवानों सहित अन्य लोगों ने भी प्लाज्मा डोनेट किया. यह प्लाज्मा मुख्य रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों को बचाने के काम आ रहा है.

By

Published : Oct 3, 2020, 8:02 PM IST

Army soldiers donate plasma
जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

इंदौर। देश में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक साथ 30 से अधिक लोगों ने संक्रमण से बचाने के लिए प्लाज्मा को डोनेट किया है. इंदौर में सैन्य छावनी महू के मिलिट्री हॉस्पिटल में शनिवार को एक विशेष कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में सेना के जवानों के साथ-साथ सिविलियन द्वारा प्लाज्मा डोनेट किया गया.

महू सेना की छावनी के रूप में जाना जाता है. यहां हमेशा से ही सेना के जवानों और अधिकारियों द्वारा सामाजिक गतिविधियों का भी निर्वहन किया जाता है. मिलिट्री हॉस्पिटल में आयोजित प्लाज्मा डोनेशन कैंप में कोरोना संक्रमण से जंग जीतने वाले सेना के जवानों और अधिकारियों द्वारा अन्य लोगों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट किया है. सैन्य अधिकारियों का कहना है कि हमारा कर्तव्य है कि हम देश के हर नागरिक की मदद करें और हमेशा ही हर लड़ाई से लड़कर लोगों की रक्षा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details