मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से बचने के लिए प्रशासन ने बनाई मोबाइल यूनिट, केबिन में बैठकर कर्मचारी करेंगे जांच

इंदौर में स्वास्थ्य कर्मचारियों के हितों को देखते हुए केबिन वालीं गाड़ियों को बनाया है. कर्मचारी इस केबिन में बैठकर संक्रमित के बिना संपर्क में आए सैंपल ले सकेगा.

By

Published : Apr 19, 2020, 6:48 PM IST

Mobile unit
मोबाइल यूनिट

इंदौर। शहर में प्रशासन द्वारा लगातार सर्वे और सैंपल लेने का काम जारी है. ऐसे में प्रशासन को स्वास्थ्य कर्मचारियों की चिंता हो रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने ऐसी गाड़ियां बनवाई हैं, जिस पर केबिन बनाए गए हैं. केबिन में बैठकर कर्मचारी संक्रमित के बिना संपर्क में आए सैंपल लेने का काम कर सकते हैं.

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. प्रशासन का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की सैम्पलिंग करवाई जाए. जिनमें शख्स में कोविड 19 के लक्षण दिखाई देते हैं, उस इलाके को सील कर वहां सर्वे भी कराया जाता है.

इस दौरान प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने कर्मचारियों को संक्रमित होने से बचाने की है. इसके लिए प्रशासन ने नगर निगम की गाड़ियों पर मोबाइल सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाए हैं. इन मोबाइल सेंटरों की खास बात यह है कि ये गाड़िया कहीं भी जा सकती हैं. और केबिन के अंदर बैठकर स्वास्थ्य कर्मचारी बिना किसी के संपर्क में आए सैंपल ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details