मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAVV में फिर लापरवाही, परीक्षा में सिलेबस के बाहर से पूछे गए प्रश्न

एक बार फिर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में परीक्षा के दौरान गड़बड़ी और लापरवाही की शिकायत सामने आई है. जिसमें सिलेबस से बाहर के प्रश्न आने पर छात्रों ने हंगामा किया है. वहीं कुलपति रेणु जैन ने कहा कि अगर प्रश्न पत्र के रिजल्ट में कोई बड़ा अंतर सामने आता है तो विश्वविद्यालय मामले में कार्रवाई करेगा.

By

Published : Dec 28, 2019, 7:28 PM IST

Updated : Dec 28, 2019, 7:56 PM IST

Case of negligence in examination
परीक्षा में लापरवाही का मामला आया सामने

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को ए-प्लस ग्रेड मिला है, जो विश्वविद्यालय के लिए खुशी की बात है, इसके बावजूद विश्वविद्यालय लगातार विवादों में घिरता नजर आ रहा है. लगातार विश्वविद्यालय में विवाद और प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं एक बार फिर विश्वविद्यालय में परीक्षा के दौरान गड़बड़ी और लापरवाही की शिकायत सामने आई है. जिसमें इकोनॉमिक्स की परीक्षा में सिलेबस के बाहर से प्रश्न पूछे गए.

परीक्षा में लापरवाही का मामला आया सामने

विश्वविद्यालय द्वारा बीते दिनों डीईटी डॉक्टर एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा आयोजित की गई थी. पीएचडी और एमफिल के लिए आयोजित इस प्रवेश परीक्षा के लिए करीब साढ़े 4 हजार छात्रों द्वारा पंजीयन कराया गया था, लेकिन 3 हजार छात्रों ने ये परीक्षा दी थी. पीएचडी और एमफिल के प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय द्वारा 47 विषयों में परीक्षा आयोजित की गई थी. वहीं परीक्षा के दौरान इकोनॉमिक्स विषय के प्रश्नपत्र में गड़बड़ी और लापरवाही की शिकायत सामने आई हैं, जिसमें 80 प्रतिशत प्रश्न सिलेबस के बाहर से पूछे गए हैं.

मामले की जानकारी लगने पर कुलपति रेणु जैन ने कहा कि प्रश्न पत्र में सिलेबस के बाहर से प्रश्न पूछे गए थे, तब कुलपति ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि कुछ प्रश्न सिलेबस से बाहर के थे, लेकिन विषय से संबंधित ही थे, जिसके चलते छात्रों को उन्हें हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई होगी. उन्होंने कहा कि अगर प्रश्न पत्र के रिजल्ट में कोई बड़ा अंतर सामने आता है तो विश्वविद्यालय मामले में कार्रवाई करेगा.

Last Updated : Dec 28, 2019, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details