मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महामारी के मुहाने पर इंदौर! 17 नए संक्रमित, 44 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन इंदौर में बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. इंदौर में आज फिर 17 मरीज पाए गए.

By

Published : Mar 31, 2020, 1:02 PM IST

17-corona-positive-patients-found-in-indore
कॉसेप्ट इमेज

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति विस्फोटक हो चुकी है, शहर में पूरी तरह से लॉकडाउन और प्रशासन की सख्ती के बाद भी कई इलाकों में कोरोना वायरस पहुंच चुका है. यहां आलम यह है कि सोमवार को इंदौर में कोरोना मरीजों के 17 मामले सामने आए है.जबकि दो भोपाल में भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

डॉ. प्रवीण

लिहाजा अब यहां कम्युनिटी स्तर पर कोरोना की महामारी फैलने के पूरे आसार बन गए हैं. हालांकि प्रशासन लॉकडाउन और प्रभावितों को सैनिटाइज करने की कोशिशों में जुटा हुआ है. एमजीएम मेडिकल कॉलेज की लैब में सोमवार को 66 सैंपल जांच के लिए पहुंचे थे. इनमें से 42 इंदौर के और 17 जिलों के थे. इन सैंपल को जांच के लिए एम्स भोपाल भेजा गया था. आज जो रिपोर्ट आई उसके मुताबिक इंदौर से भोपाल भेजे गए 40 में से 17 मरीजों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं.

माना जा रहा है यह पूर्व में संक्रमित पाए गए 27 मरीजों के संपर्क में आए थे. शहर के 17 इलाकों में पहुंचा कोरोना एक के बाद एक पॉजिटिव मरीजों से उनके परिजनों और अन्य क्षेत्र के अन्य लोगों में फैल रहे संक्रमण के चलते कोरोना का संक्रमण शहर के 17 इलाकों में पहुंच गया है. हालांकि जिला प्रशासन इन इलाकों को एपीसेंटर घोषित करके सेनीटाइज कर रही है. कोरोना के संभावित संक्रमण के कारण जिन लोगों की जांच की जा रही है. उसमें से ज्यादातर मरीजों को अब कोरोना होने की पुष्टि लगातार हो रही है. जिससे शहर में अब कोराना की महामारी फैलने की आशंका नजर आ रही है. बता दें मध्यप्रदेश में अब तक 66 कोरोना मरीज के पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें 5 की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details