मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पति को चकमा दे पत्नी ने उफनती नदी में लगाई छलांग, बोली- कान्हा पर न्योछावर करना है प्राण

शाहगंज के अकोला निवासी स्वाति गौर भगवान कृष्ण पर अपनी भक्ति साबित करने के लिए उफनती नदी में छलांग लगा दी.

By

Published : Aug 18, 2019, 10:53 PM IST

कान्हा पर न्योछावर करना है प्राण

होशंगाबाद। भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन महिला ने नर्मदा नदी में कूद कर अपनी जान देने की कोशिश की, लेकिन उफनती नदी के बीच नाविक ने तुरंत नदी से महिला को सकुशल निकाल लिया. शाहगंज के अकोला निवासी स्वाति गौर जो कृष्ण की भक्ति में इतनी लीन हो गई थी कि उसने मिलने के लिए नर्मदा ब्रिज से उफनती नदी में छलांग लगा दी. महिला ने प्रण किया था कि जीवन में कभी-न-कभी वो अपने प्राण कृष्ण पर न्योछावर कर देगी. उसी प्रण को पूरा करने के लिए उसने ये कदम उठाया है.

महिला अपने पति और बच्चे के साथ अपने मायके मंगवारी डोलरिया से ससुराल जा रही थी, तभी अचानक उसने होशंगाबाद में नर्मदा ब्रिज पर अपने पति से बोला कि मेरी चप्पल गिर गई है गाड़ी रोक दो. तभी पति ने गाड़ी रोकी और महिला ने मौका देखते ही नर्मदा में छलांग लगा दी.

कान्हा पर न्योछावर करना है प्राण

महिला को नदी में छलांग लगाते देख वहां नाव चला रहे युवक ने उसे बचा लिया और किनारे पर ले आया. वहां मौजूद लोगों ने डायल 100 को फोन कर पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस महिला को कोतवाली लेकर गई. थाने में महिला से पूछताछ पर उसने बताया कि वह कृष्ण भक्त है और उसने राधा-कृष्ण को अपने प्राण न्योछावर किए थे, लेकिन श्री कृष्ण ने उसके प्राण स्वीकार नहीं किए.

कोतवाली थाना प्रभारी विक्रम रजक के मुताबिक महिला के कूदने की सूचना मिली थी, पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची गई. इससे पहले ही नाविक ने महिला को बचा लिया, महिला को थाने लाकर मेडिकल कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details