मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रुपयों से भरा पर्स लौटा कर युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

By

Published : Jul 15, 2019, 9:55 PM IST

रजाई-गद्दे का दुकान चलाने वाला राजू खान बीती रात दुकान बंद कर घर की ओर जा रहा था. जहां रास्ते में उसे एक पर्स पड़ा मिला जिसमें करीब चार हजार रुपयों के साथ जरुरी कागजात भी थे.

रुपयों से भरा पर्स लौटा कर युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

होशंगाबाद। राजू खान नामके युवक ने रुपयों से भरा पर्स लौटा कर ईमानदारी की मिसाल पेश की. रास्ते में पड़े मिले पर्स में लगभग 4 हजार रुपए थे, लेकिन राजू ने उन पैसों को अपने पास रखने की बजाए उसके मालिक को खोजकर लौटा दिया.

रुपयों से भरा पर्स लौटा कर युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

दरअसल रजाई-गद्दे का दुकान चलाने वाला राजू खान बीती रात दुकान बंद कर घर की ओर जा रहा था. जहां रास्ते में उसे एक पर्स पड़ा मिला जिसमें करीब चार हजार रुपयों के साथ जरुरी कागजात भी थे. इन पैसों के वह रख सकता था, लेकिन उसके जमीर को यह गंवारा न था. लिहाजा राजू ने अपने दोस्त रौनक को फोन किया और उसे पर्स को उसके मालिक तक पहुंचाने की बात कही.


राजू खान अपने दोस्त के साथ सोमवार सुबह थाने पहुंचे और थाना प्रभारी अजय तिवारी को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. जिसके बाद पर्स में रखे एक बिल को देखने के बाद झिललाय गांव के सरपंच अर्जुन जाट और बालकिशन जाट से चर्चा कर बिल में लिखे राहुल नाम के व्यक्ति की जानकारी जुटाई और बटुए को उसके सुपुर्द किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details