मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिला अस्पताल के पोषण केंद्र में घूम रहे हैं सांप, बच्चों की जान को खतरा

एसडीएम एसएस बघेल ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान वहां गंदगी और अस्पताल में सांप घूमते दिखे. जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं

By

Published : Jun 21, 2019, 6:42 PM IST

अस्पताल में सांप

होशंगाबाद। होशंगाबाद जिला अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आई है. जहां बच्चों की जान बचाने के लिए उन्हें भर्ती किया जाता है, वे वहीं सुरक्षित नहीं हैं. अस्पताल में ही उनकी जान को खतरा है. प्रबंधन की लापरवाही इस कदर है कि हॉस्पिटल में सांप घूमते दिख रहे हैं. गंदगी होने से सांपों ने वहां डेरा डाला है. ऐसे में सांप से मरीजों को खतरा बना हुआ है.

ये खुलासा तब हुआ जब बिहार के मुजफफ्पुर में बच्चों की मौत के बाद जारी हुए अलर्ट पर एसडीएम एसएस बघेल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान अस्पताल से कई डॉक्टर भी नदारद रहे, जबकि कुछ वार्ड भी बंद थे. निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को उन्होंने व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिये हैं.

जिला अस्पताल में घूम रहे हैं सांप

अस्पताल के पोषण केन्द्र में सांप के बच्चे घूमते दिखे. पोषण केन्द्र में कई कुपोषित बच्चों को रखा जाता है. ऐसे में सांप का मिलना बच्चों की सुरक्षा को लेकर कई बड़े सवाल खड़ा करता है. हॉस्पिटल के टॉयलेट मे गंदगी मिलने पर सफाई कर्मचारियों को सस्पेंड करने भी निर्देश दिये गए हैं. महिला वार्ड में एक सफाईकर्मी महिला का पति आराम करते मिला, जिस पर एसडीएम ने खासी नाराजगी जाहिर की. साथ ही सफाईकर्मी को निलंबित करने एवं ड्यूटी नर्स को नोटिस देने के आदेश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details