मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गीता को पाकिस्तान से वतन लौटे 5 साल पूरे, माता-पिता की तलाश में जुटी GRP

2015 में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज द्वारा पाकिस्तान से भारत लाई गई गीता के माता-पिता और घर का पता अभी तक नहीं चल पाया है. जिसे देश भर की पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है.

By

Published : Dec 21, 2020, 5:51 PM IST

Updated : Dec 21, 2020, 7:41 PM IST

GRP in search of Geeta's parents brought from PAK IN 2015
PAK से लाई गई गीता के माता-पिता की तलाश में जुटी जीआरपी

होशंगाबाद। गीता को साल 2015 में तब विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज के प्रयासों से पाकिस्तान से वापस लाया गया था. युवती को भारत लाए जाने के बाद उसका नाम गीता रखा गया था. कई साल बीत जाने के बाद भी उसके मूल निवास और उसके माता-पिता का पता नहीं चल सका है. गीता के माता-पिता और घर का पता तलाशने जीआरपी अब पोस्टर और पर्चों का सहारा ले रही है. हालांकि गीता का घर तलाशने में पूरे देश भर की जीआरपी जुटी है.

PAK से लाई गई गीता के माता-पिता की तलाश में जुटी GRP

आज इटारसी पहुंचे रेल एसपी हितेष चौधरी ने बताया कि पाकिस्तान से आई गीता का पता ढूंढना है. जहां गीता ने अपना बचपन बिताया है. कई वर्ष बीत चुके हैं, गीता को भी याद नहीं है कि वह कौन सा स्थान था. गीता ने हमें सिर्फ नदी और मंदिर की हल्की सी बात बताई है. गीता के घर का पता लगाने के लिए पूरे देश में हमने पोस्टर और पर्चे बंटवाए हैं.

बताया जा रहा है कि गीता के माता पिता और घर का पता ढूंढने के लिए तेलंगाना और महाराष्ट्र की पुलिस कई जगहों पर जा चुकी है. अब तक गीता के घर की जानकारी नहीं मिली है.

Last Updated : Dec 21, 2020, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details