मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्टाम्प ड्यूटी में लापरवाही का मामला: कमिश्नर ने दिए ये निर्देश

By

Published : Mar 28, 2021, 12:29 PM IST

होशंगाबाद जिले में कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने शनिवार को कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में खनिज, पंजीयन विभाग की राजस्व वसूली सहित अन्य कार्यों की विस्तृत समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने स्टाम्प ड्यूटी में लापरवाही पर जिला पंजीयक एवं उप पंजीयक विभाग को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया.

स्टाम्प ड्यूटी में लापरवाही का मामला
स्टाम्प ड्यूटी में लापरवाही का मामला

होशंगाबाद। कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने शनिवार को कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में खनिज, पंजीयन विभाग की राजस्व वसूली सहित अन्य कार्यों की विस्तृत समीक्षा की. इस दौरान तीनों जिले के पंजीयन विभाग के राजस्व वसूली की भी विस्तृत समीक्षा की गई.

जारी किया कारण बताओ नोटिस
श्रीवास्तव ने एक मामले में स्टांप ड्यूटी के अन्तर्गत वसूली निकलने पर कारण बताओ नोटिज जारी किया. उन्होंने उप पंजीयक नगर संतोष कुमार केवट और अधीनस्थ कार्यालयों की मॉनिटरिंग में लापरवाही पर जिला पंजीयक रमेश कुंभारे को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

खनिज अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने तीनों जिले के खनिज अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया. उन्होंने कहा, रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण के खिलाफ लगातार सख्त कार्रवाई की जाए. इस कार्य में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें-होली, रंगपंचमी एवं शब-ए- बारात सार्वजनिक रूप से न मनाएं- कलेक्टर

ये अधिकारी रहे मौजूद
कमिश्नर ने इस दौरान अधिकारियों से कहा की वे अवैध परिवहन के जब्त वाहनों के प्रकरणों में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराएं. कमिश्नर ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में तीनों जिले में खनिज से प्राप्त राजस्व वसूली की विस्तृत समीक्षा की. कमिश्नर ने बैतूल जिले में अवैध रूप से कोयले के उत्खनन के उद्देश्य से खोदी गई खदानों को भरने का निर्देश भी जारी किया. बैठक में उपायुक्त अंजलि जोसेफ सहित उक्त विभाग के संभागीय एवं जिला अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details