मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना के कहर के बीच प्रशासन अलर्ट, मास्क नहीं लगाने पर चालानी कार्रवाई

By

Published : Mar 17, 2021, 10:53 PM IST

होशंगाबाद जिले में कोरोना के एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. इटारसी क्षेत्र में कोरोना के मामले मिलने से प्रशासन हरकत में आ गया है. नगर निगम और पुलिस की अलग-अलग टीमें लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरुक कर रही है. इसके साथ-साथ लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जा रही है.

Action on not applying mask,  hoshangabad news
मास्क नहीं लगाने पर कार्रवाई, पुलिस कर रही लोगों को जागरूक

होशंगाबाद।जिले के इटारसी और आसपास के क्षेत्र में फिर से कोरोना के मरीज मिलने से प्रशासन अलर्ट हो गया है. जहां एक ओर शहर में बिना मास्क के लोगों पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है. वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण परिवार के लोगों द्वारा दुकान खोलकर सामान बेच रहे दो दुकानों को बंद कराया है. इटारसी के अलावा केसला में पुलिस वाहन से लोगों को सामाजिक दूरी बनाने और मास्क लगाने के लिए फिर से जागरूक कर रही है.

  • लोगों में कोरोना का डर खत्म

इटारसी में कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन अलर्ट पर है. लेकिन शहर में लोग बेफिक्र होकर बगैर मास्क के घूम रहे हैं. इटारसी के सिविल अस्पताल डॉ. ए के शिवानी ने बताया कि रोजाना 3-4 पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं. शहर में अचानक कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ने लगा है. कोरोना संक्रमण को लेकर बेफिक्र होकर भीड़-भाड़ वाली जगहों में घूम रहे हैं. इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ने लगा है. एक और वैक्सीन लगाने का कार्य भी धीमी हो रहा. इस वजह से लोगों भी वैक्सीन लगाने में ज्यादा रूचि नहीं दिखा रहे है.

मास्क नहीं लगाने पर दुकानदार और वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई

  • पुलिस कर रही जागरूक

इटारसी के केसला में पुलिस वाहनों से एनाउंस कर दुकानदारों को जागरूक कर रही है. वहीं नगरपालिका का राजस्व विभाग बिना मास्क के लोगों और दुकानदारों को समझाइश के साथ जुर्माना की कार्रवाई भी कर रहा है. आज शहर के काका चौराहा पर आज चालानी कार्रवाई की गई. बिना मास्क के वाहन चालकों पर 100 रूपए का जुर्माना लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details