मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा जीनिंग फैक्टरी की लीज निरस्त, मामले में कांग्रेस भाजपा आमने- सामने

By

Published : Oct 17, 2019, 9:43 AM IST

Updated : Oct 17, 2019, 11:01 AM IST

हरदा नगर पालिका के साधारण सम्मेलन में नर्मदा जीनिंग फैक्ट्री की लीज को निरस्त किए जाने का मामला गर्माता जा रहा है, इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने- सामने आ गई हैं.

नर्मदा जीनिंग फैक्टरी की लीज निरस्त

हरदा।शहर में नर्मदा जीनिंग फैक्ट्री की फ्री होल्ड लीज के प्रस्ताव को परिषद की एक बैठक में रद्द कर दिया गया है. प्रस्ताव के पक्ष में अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन सहित भाजपा के 31 पार्षदों ने अपनी सहमति दी, इसके साथ ही शहर की अन्य तीन हजार पांच सौ जमीनों की लीज भी रद्द कर दी गई है. वही कांग्रेस के चार पार्षदों ने विषय को चर्चा से बाहर रखने को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई.

नर्मदा जीनिंग फैक्टरी की लीज निरस्त

वही नगर पालिका सीएमओ ने कलेक्ट्रेट से प्राप्त पत्र के अनुसार इस विषय को चर्चा में शामिल करने का सुझाव दिया था, लेकिन विषय को चर्चा से बाहर रखा गया. मामले पर सीएमओ जीएस यादव ने कहा कि इस बात से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा.

नगर पालिका में किसी तरह से कोई विवाद की स्थिति ना बने, इसलिए नगर पालिका में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. प्रस्ताव पास होने के बाद नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने प्रशासन की मदद से जमीन अपने कब्जे में लेने की बात कही है. साथ ही उन्होंने इस फैसले के बाद प्रशासन से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है.

मामला कांग्रेस नेता एकनाथ अग्रवाल और उनके भाई गोपाल अग्रवाल के द्वारा नगर पालिका से पूर्व में जीनिंग फैक्ट्री के लिए लीज पर ली गई 6.43 एकड़ भूमि का है. जिसकी वजह से इस मामले में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं.

Last Updated : Oct 17, 2019, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details