मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अगर चुनाव हो जाएं तो राजस्थान में कांग्रेस को 30 सीट भी नहीं मिलेंगीः सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती

By

Published : Jul 14, 2020, 6:36 PM IST

राजस्थान के बीजेपी सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती मंत्री कमल पटेल के साथ हरदा पहुंचे. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने राजस्थान के सियासी संकट और अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा.

MP Swami Sumedhanand Saraswati with Minister Kamal Patel
सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती मंत्री कमल पटेल के साथ

हरदा। कृषि मंत्री कमल पटेल के साथ हरदा पहुंचे राजस्थान के सीकर के सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राजस्थान के सियासी हालातों पर कहा कि जिस सचिन पायलट के सहारे कांग्रेस ने राजस्थान में अपनी सरकार बनाई थी, आज उसी को दरकिनार कर दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी, लेकिन जीत मिलने के बाद ऐसा नहीं किया और जिस नेता के दम पर सरकार बनाई आज उसे ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

'सचिन पायलट की बीजेपी में एंट्री शीर्ष नेतृत्व तय करेगा'

हरदा के सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा करते हुए सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि कांग्रेसियों की पुरानी परंपरा रही है कि कांग्रेस में जो व्यक्ति एक परिवार की आरती उतारता है वो सत्ता में बना रहता है. हक की लड़ाई लड़ने वालों को पार्टी बाहर का रास्ता दिखा देती है. उन्होंने कहा कि अगर अभी राजस्थान में चुनाव हो जाते हैं तो कांग्रेस को 30 सीटें भी नहीं मिलेंगी. सचिन पायलट को बीजेपी में शामिल किए जाने के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि ये पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा. अगर कोई बीजेपी में शामिल होना चाहता है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती

नेपाल के पीएम को सलाह

वहीं नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के द्वारा भगवान राम को लेकर की गई टिप्पणी पर बीजेपी सांसद ने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री चीन की भाषा बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि नेपाल के पीएम की कुर्सी जाने वाली थी, लेकिन चीन के राजदूत ने उसे बचा लिया. रहा भगवान राम का भारतीय होना तो ये तो सारी दुनिया जानती है. हां ये जरूर है कि माता सीता का जन्म जनकपुर यानि नेपाल में हुआ था. शायद उन्होंने भूल के चलते सीता जी के जन्मस्थल को राम जी का जन्मस्थल बता दिया. घर और ससुराल में अंतर होता है. उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल की दोस्ती काफी पुरानी है. दोनों देशों में सांस्कृतिक समानता है. लिहाजा किसी भी दबाव के चलते वहां के पीएम को इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए.

नेपाल के पीएम को नसीहत

मंत्री कमल पटेल का बयान

मंत्री कमल पटेल ने राजस्थान में उपजे सियासी संकट पर कहा कि जो तूफान एमपी में चला था उसकी चपेट में राजस्थान तो आना ही था. अब वहां भी कांग्रेस सरकार जाएगी और कमल खिलेगा.

मंत्री कमल पटेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details