मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोर्ट ले जाते वक्त भागा दुष्कर्म का आरोपी, ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

हरदा जिले के सिराली थाने में बंद एक दुष्कर्म के आरोपी ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. मामले सामने आने के बाद कलेक्टर ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Dec 30, 2019, 10:36 PM IST

harda
दुष्कर्म के आरोपी ने की आत्महत्या

हरदा।जिले के सिराली थाने क्षेत्र के तहत दुष्कर्म के एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली. आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भाग निकला. और उसने ट्रेन के सामने छलांग लगा दी. बताया जा रहा है कि जब पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रही थी. तभी ये घटना घटी. मामले में पुलिस को भी लापरवाही सामने आ रही है.

दुष्कर्म के आरोपी ने की आत्महत्या

पुलिस आरोपी को शासकीय वाहन की बजाए बाइक पर कोर्ट में पेश करने ले जा रही थी. सिराली थाने में नाबालिग लड़की की गुमशुदगी और अपरहण का मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में पुलिस ने खंडवा जिले में खालवा गांव के संतोष नाम के युवक को आरोपी बनाया था. जिसे शनिवार को गिरफ्तार किया गया था.

रविवार को दो पुलिसकर्मी आरोपी संतोष को कोर्ट में पेश करने के लिए बाइक से हरदा ले जा रहे थे. रास्ते में मसनगांव रेलवे फाटक बंद था, इसलिए पुलिसकर्मियों ने बाइक रोकी. रेलवे फाटक खुलने से पहले ही अचानक आरोपी बाइक से कूदकर भागा और वहां से गुजर रही पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूद गया. जिससे आरोपी संतोष की मौके पर ही मौत हो गई.

रेलवे फाटक पर कैदी की आत्महत्या की खबर मिलने पर पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले में हरदा एसपी भगवत सिंह बिरदे ने दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय लाने दौरान लापरवाही बरतने वाले दोनों आरक्षक सरजू उइके और सुमित को सस्पेंड कर दिया है. जबकि कलेक्टर ने पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details