मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: ट्रेन में किसानों के साथ भोजन करते नजर आए केंद्रीय कृषि मंत्री

रविवार को मुरैना जाते समय केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वे सिख समाज के किसानों के साथ ट्रेन में भोजन करते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Jan 17, 2021, 5:52 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 6:15 PM IST

minister narendra singh tomar
किसानों के साथ भोजन करते नजर आए केंद्रीय कृषि मंत्री

ग्वालियर।रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक वीडियो सामने आया. इस वीडियो में वे ट्रेन में सिख समाज के किसानों के साथ भोजन करते नजर आ रहे हैं. रविवार के केंद्रीय मंत्री ट्रेन के जरिए मुरैना जा रहे थे, उसी दौरान का ये वीडियो है.

किसानों के साथ भोजन करते नजर आए केंद्रीय कृषि मंत्री

किसानों ने परोसा मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भोजन

किसानों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भोजन परोसा. फिर वे खुद भी उनके साथ चलती ट्रेन में खाना खाने में मशगूल हो गए. इस दौरान किसान कई और व्यंजन का स्वाद मंत्री जी को चखाने की बात करते रहे और उनके साथ भोजन का स्वाद लेते रहे.

अल्प प्रवास पर मुरैना पहुंचे मंत्री तोमर

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रविवार को अल्प प्रवास पर मुरैना पहुंचे. मुरैना में जहरीली शराब पीने के कारण 24 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं चार लोगों की आंखों की रोशनी जा चुकी है. मुरैना पहुंचकर मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जहरीली शराब से मृत लोगों के परिवारों से मुलाकात की.

पढ़ें-मुरैना शराब कांड: माफिया के अवैध घरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

वार्ता से बनेगी बात- मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किसानों के बीच लगातारवार्तालाप चलता रहा. उनके साथ भोजन करते समय मंत्री जी कहते रहे कि उन्हें पूरा भरोसा है कि जल्द ही किसान और सरकार के बीच सहमति बन जाएगी.

पढ़ें-कृषि कानूनों को रद्द करने के अलावा अन्य विकल्पों पर बात करें किसान : कृषि मंत्री

किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि सरकार की ओर से बातचीत का प्रस्ताव देने के बाद भी किसान कानून को निरस्त कराना चाहते हैं. उन्होंने दो टूक कहा है कि किसान कृषि कानूनों को रद्द करने के अलावा अन्य विकल्पों पर बात करें.

पिछले 52 दिन से किसान आंदोलन जारी

केंद्र सरकार ने तीन नए कृषि कानून लागू किए हैं, जिसके विरोध में पिछले 52 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों की वापसी के साथ ही MSP पर लिखित आश्वाशन की मांग को लेकर किसान दिल्ली से लगी सीमाओं पर डटे हुए हैं. किसानों और सरकार के बीच 9 दौर की वार्ता हो चुकी है. वहीं मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है, जिसे लेकर कोर्ट ने एक समिति भी गठित की है और इसकी रिपोर्ट आने तक कानूनों पर रोक भी लगाई है. सरकार ने किसानों की अब तक 2 मांगो को मान भी लिया है. लेकिन सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने के मूड में नहीं दिख रही.

Last Updated : Jan 17, 2021, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details