मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

26/11 मुंबई हमले में शहीद रेलवे के अधिकारी सुशील शर्मा को दी गई श्रद्धांजलि

मुंबई हमले में शहीद हुए रेलवे के अधिकारी सुशील शर्मा को श्रद्धांजलि दी गई, उनकी याद में मानवाधिकार विषय पर एक परिचर्चा का भी आयोजन किया गया.

By

Published : Nov 26, 2019, 8:52 PM IST

tribute paid
मुंबई हमले में शहीद को दी गई श्रद्धांजलि

ग्वालियर। 26/11 मुंबई हमले में शहीद हुए रेलवे के अधिकारी सुशील शर्मा को श्रद्धांजलि दी गई, उनकी याद में मानवाधिकार विषय पर एक परिचर्चा भी आयोजित की गई, जिसमें वक्ताओं ने सुशील शर्मा जैसे देशभक्त को शौर्यचक्र देने और आम लोगों के मानव अधिकार विषय पर व्याख्यान दिया.

मुंबई हमले में शहीद को दी गई श्रद्धांजलि
मुरैना के रहने वाले सुशील शर्मा हमले के वक्त मुंबई में अतिरिक्त मुख्य टिकट निरीक्षक के रूप में सीएसटी स्टेशन पर पदस्थ थे. 26 नवंबर 2011 की रात पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई सीएसटी स्टेशन पर अंधाधुंध गोलियां चलाकर बेकसूर लोगों की हत्या कर दी. इस हमले के दौरान कोई ट्रेन सीएसटी स्टेशन पर ना आए इसके लिए वे जान जोखिम में डालकर रेलवे कंट्रोल रूम की तरफ भाग रहे थे, उसी वक्त आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी और वे शहीद हो गए. रेलवे बोर्ड ने सुशील शर्मा को शौर्य चक्र देने के लिए केंद्र सरकार को अनुशंसा भेजी थी, जिस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हो सका है. परिजनों ने याचिका दायर की है, जो अभी लंबित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details