मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग की मनमानी से लोग परेशान, भेजा जा रहा है अनाप-शनाप बिल

ग्वालियर। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपभोक्ता इन दिनों खासे परेशान है। कई इलाकों में बिजली के मीटर खराब है। इसके साथ ही आकलित खपत से लोग परेशान हो चुके हैं लेकिन बिजली विभाग का कहना है कि जुलाई के आखिर तक वे सभी खराब मीटरों को बदल देंगे और खपत के मुताबिक ही बिल लेंगे।

By

Published : Apr 14, 2019, 11:30 PM IST

ग्वालियर

ग्वालियर। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपभोक्ता इन दिनों दोहरी मार झेल रहे हैं. कई इलाकों में बिजली के मीटर खराब है. जिन्हें अभी तक बदला नहीं गया है. बिजली विभाग की मनमानी से लोग परेशान हैं.

आंकलित खपत और खराब मीटर से परेशान शहरवासी

शहर में तीस हजार से ज्यादा बिजली के मीटर खराब हो चुके हैं, लेकिन उपभोक्ता द्वारा बार-बार मांग करने के बाद भी मीटर नहीं लगाए गए हैं, और उनके घरों में अनुमान के आधार पर बिजली के बिल भेजे जा रहे हैं, जिसकी वजह से वो परेशान हैं.

बिजली कंपनी का कहना है कि जब मीटर आ जाएंगे तब उपभोक्ताओं के बिजली के मीटर लगा दिया जाएंगे. बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर का कहना है कि बिजली विभाग ने खराब मीटरों को बदलवाने का काम शुरू कर दिया है, बड़ी संख्या में मीटर खराब है जिन्हें जल्द बदल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जुलाई के आखिर तक करीब 22 हजार मीटर बदले जाएंगे. जिसके बाद लोगों का बिल सही तरीके से आ जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details