मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पबजी गेम के जरिए लोगों से ठगी, साइबर क्राइम पुलिस जांच में जुटी

पबजी गेम बनाने वाली कंपनी के नाम पर देशभर में ऑनलाइन ठगी को अंजाम दिया जा रहा है. अभी तक कई पबजी यूजर इस ठगी का शिकार हो चुके हैं.

By

Published : Aug 19, 2019, 2:53 PM IST

पबजी गेम के जरिए लोगों से ठगी

ग्वालियर। ऑनलाइन गेम पबजी के दीवाने दुनियाभर में हैं. इस गेम को प्रतिबंध लगाने की मांग कई राज्यों में उठ चुकी है, तो वहीं अब ग्वालियर की राज्य साइबर क्राइम पुलिस को पबजी द्वारा लोगों की जेब काटने की शिकायतें मिल रही है. हालांकि इस गेम पर रोक लगाना और अपराधियों तक पहुंचना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है.

पबजी गेम के जरिए लोगों से ठगी


ठगी के इस ऑनलाइन गेम में लोगों के खाते से पैसे गायब हो रहे हैं. पबजी ऑनलाइन गेम बनाने वाली कंपनी के नाम पर ठगी का धंधा बड़े स्तर पर किया जा रहा है. पहले पबजी गेम की वजह से लोग इस कदर मनोवैज्ञानिक दबाव में आए कि कई लोगों ने अपनी जान तक गंवा दी. पबजी गेम में अच्छी बंदूक और ड्रेस खरीदने के लिए खेल प्रेमी कॉइन खरीदते हैं, लेकिन एक बार क्रेडिट या डेबिट कार्ड का डाटा फीड हो जाने के बाद लोगों के खाते से रुपए कटने लगे हैं. राज्य साइबर क्राइम पुलिस के मुताबिक ऐसा पहली बार है कि पबजी गेम बनाने वाली कंपनी के नाम पर प्रक्षिम बीटा का उपयोग कर देशभर में ऑनलाइन ठगी को अंजाम दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details