मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 14 मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 195

By

Published : Jun 4, 2020, 12:42 PM IST

ग्वालियर में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, एक समारोह के दौरान 14 मरीज एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पढ़िए पूरी खबर...

gwalior
ग्वालियर

ग्वालियर। जिले में रोजाना कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं. स्थानीय स्तर पर सामुदायिक संक्रमण के मामले भी अब सामने आने लगे हैं. दो दिन पहले बंसी पुरा इलाके में एक सगाई समारोह के दौरान एक साथ 14 मरीज पॉजिटिव मिले थे. अब ट्रेवल हिस्ट्री और संक्रमित लोगों के नजदीक रहने वाले लोग पॉजिटिव आ रहे हैं.

ग्वालियर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर

ग्वालियर में लॉकडाउन के चौथे और पांचवें चरण में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. बुधवार को भी मरीज संक्रमित मिले हैं. इनमें एक महिला अपने बेटे के साथ 18 मई को मुंबई से ग्वालियर आई थी. इन दोनों ने दो दिन पहले अपना सैंपल दिया था, जिसके बाद दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. घर के सभी लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

इसी तरह सीपैट इंस्टिट्यूट में काम करने वाला एक युवक नई दिल्ली से लौटा है, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली है. इसके अलावा निरहुआ में रहने वाला युवक और उसका बेटा दिल्ली में रहते हैं, ये लोग भी 1 जून को ग्वालियर लौटे थे, दोनों पिता-पुत्र पॉजिटिव पाए गए हैं.

ग्वालियर के डबरा में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. यहां रहने वाली महिला और उसका बेटा पॉजिटिव निकला है. साथ ही दो अन्य महिलाएं भी कोरोना पॉजिटिव निकली हैं. इस तरह ग्वालियर में करीब 195 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं.

मुरैना 98 मरीज के साथ दूसरे नंबर पर है. प्रशासनिक अफसर लगातार कोरोना मरीजों और उनके परिवार को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन अभी तक लोग सुरक्षा को लेकर सचेत नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details