मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: युवक ने की अपने ही धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी, परिवार ने समाज के पास पहुंचाया वीडियो, मामला दर्ज

By

Published : Jun 15, 2023, 8:01 PM IST

ग्वालियर में एक युवक द्वारा अपने ही धर्मग्रंथ की बेअदबी करने का मामला सामने आया है. परिवार ने युवक का वीडियो बनाया और पुलिस को दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

MP News
Etv Bharat

धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी

ग्वालियर। जिले के इंदरगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के खिलाफ अपने ही धर्म की बेअदबी का मुकदमा दर्ज किया गया है. इस युवक द्वारा अपने ही पूजा गृह से धार्मिक ग्रंथ संची साहिब, गुटका साहिब एवं रुमाला साहिब को उठाकर फेंकने का एक वीडियो सिख समाज द्वारा पुलिस के सामने पेश किया गया है. जिसके बाद इस युवक के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने और ठेस पहुंचाने का मुकदमा इंदरगंज थाने की पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 295 ए के तहत दर्ज किया है.

युवक ने धर्मग्रंथ से की बेअदबी: आरोपी युवक राजू उर्फ त्रिलोक सिंह भाटिया के द्वारा धर्म की धार्मिक ग्रंथ की पुस्तकों की बेअदबी करते हुए 1 मिनट 15 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद सिख समाज के प्रबुद्ध जनों के पास भी ये वीडियो पहुंचा है. जिसमें आरोपी राजू की पत्नी मनप्रीत कौर और उसका बेटा धार्मिक ग्रंथ से छेड़छाड़ करने से उसे रोक रहे हैं और तमाम तरह से उलाहना दे रहे हैं कि उसने जो कृत्य किया है, इसके लिए उसे ईश्वर कभी माफ नहीं करेगा, लेकिन युवक धर्म ग्रंथ की बेअदबी करता रहा.

यहां पढ़ें...

सिख समाज ने बुलाई बैठक:सिख समाज के नरेंद्र सिंह कंग की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी राजू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. सिख समाज में धार्मिक ग्रंथ की पवित्रता बनाए रखने के लिए किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाता है, लेकिन समाज के ही एक युवक द्वारा किन हालातों में यह कृत्य किया गया है. इसे लेकर समाज के लोगों के अलावा युवक के घर वाले और पुलिस भी हैरत में है. सिख समाज के लोगों ने इस कृत्य के सामने आने के बाद एक आकस्मिक बैठक फूलबाग गुरुद्वारे में बुलाई थी. जिसमें आरोपी राजू के खिलाफ सर्वसम्मति से कार्रवाई करने का निर्णय लेने और पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज कराने का फैसला हुआ था. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा. राजू के घर वाले भी उसके इस कृत्य से इतने व्यथित हो गए कि उन्होंने राजू की हरकत का वीडियो बनाया और उसे समाज के लोगों के पास पहुंचाया. इसके बाद यह मामला लोगों के सामने आया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details