मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर व्यापार मेले में सिंधिया के बेटे महाआर्यमन ने किया फोटो प्रदर्शन का उद्घाटन

ग्वालियर के माधवराव सिंधिया व्यापार मेले में सिंधिया परिवार के विकास कार्यों की प्रदर्शनी लगाई गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य के बेटे ने इस प्रदर्शनी का शुभारंभ किया है. इस व्यापार मेले को 114 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है. परंपरा और आधुनिकता के संगम वाले इस मेले की शुरूआत 1905 में हुई थी.

By

Published : Jan 1, 2020, 8:16 PM IST

Scindia Family Exhibition
विकास कार्यों की प्रदर्शनी का शुभारंभ

मंडला। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया ने अपने पूर्वजों द्वारा किए गए विकास कार्यों से संबंधित प्रदर्शनी का बुधवार को शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने वाहन मेले को भी शुरू कराया. महाआर्यमन ने कहा कि सिंधिया परिवार ने ग्वालियर चंबल संभाग के विकास और प्रगति के लिए कई कार्य किए हैं.

विकास कार्यों की प्रदर्शनी का शुभारंभ


ग्वालियर में लाइट, रेलवे से लेकर रोडवेज शुरू कराने में सिंधिया परिवार का विशेष हाथ रहा है. इसी से संबंधित एक प्रदर्शनी का ग्वालियर के माधवराव सिंधिया व्यापार मेले में शुभारंभ किया गया. इस मौके पर महा आर्यमन सिंधिया ने कहा कि, वो अपने पूर्वजों द्वारा क्षेत्र के विकास के कार्य के योगदान को देखते हुए गर्व महसूस करते हैं.

इस दौरान उन्होंने व्यापार मेले में लगातार दूसरी बार पंजीयन शुल्क में 50 फीसदी की छूट का भी शुभारंभ किया. इस मौके पर मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, सचिव प्रवीण अग्रवाल के साथ कांग्रेसी भीमौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details