मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भू माफिया के कब्जे से छुड़ाई गई 60 बीघा से ज्यादा जमीन, करोड़ों में है कीमत

भू-माफियाओं के खिलाफ एंटी माफिया सेल ने कार्रवाई करते हुए भू-माफिया के कब्जे से 60 बीघा से ज्यादा जमीन मुक्त कराई गई. जिसकी कीमत 120 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Dec 24, 2019, 7:21 PM IST

land released
60 बीघा से ज्यादा जमीन कब्जे से मुक्त कराई जमीन

ग्वालियर।जिले में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इसके तहत प्रशासन ने अकबरपुर-जलालपुर रोड पर भू-माफिया के कब्जे से 60 बीघा से ज्यादा जमीन मुक्त कराई है. इस जमीन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि ये जमीन बीजेपी और कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं के कब्जे में थी. वहीं जमीन की कीमत प्रशासन ने 120 करोड़ रुपए आंकी है. बीजेपी नेता प्रीतम लोधी ने इस जमीन पर किसानों के जरिए कब्जा करवाकर रखा था और यहां आलू-सरसों की खेती कराई जा रही थी. पूरी फसल को 6 थ्रीडी और पोकलेन के जरिए नष्ट कर दिया गया.

60 बीघा से ज्यादा जमीन कब्जे से मुक्त कराई जमीन

एंटी माफिया सेल के प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि जलालपुर-अकबरपुर क्षेत्र में बड़ी सरकारी जमीन पर प्रीतम लोधी के माध्यम से कब्जा करने की सूचना मिली थी. जांच में पता चला कि तकरीबन 60 बीघा सरकारी जमीन पर खेतीबाड़ी कराई जा रही है. हाइवे के किनारे इस सरकारी जमीन पर सालों से सरसों सहित अन्य फसलों की खेती की जा रही थी. बता दें कि प्रीतम लोधी विधानसभा चुनाव में शिवपुरी जिले पिछोर विधानसभा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details