मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ

By

Published : Dec 28, 2019, 12:56 PM IST

ग्वालियर में हर साल लगने वाले 'श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला' का शुभारंभ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कर दिया है.

Jyotiraditya Scindia inaugurates Gwalior vyapar mela
ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ

ग्वालियर। हर साल लगने वाले 'श्रीमंत माधव राव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला' का शुभारंभ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कर दिया है. इस बार मेले में खास बात यह है कि यहां आने वाले लोगों के लिए ठहरने की भी व्यवस्था की गई है. इस मेले में एक रुपये की माचिस से लेकर लाखों की कार तक उपलब्ध होगीं. इस बार मेले का लक्ष्य 1 हजार करोड़ रखा गया है.

ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ


ग्वालियर के इस मेले की पहचान प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर में है. इसके शुभारंभ के मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 114 वर्ष पुराना ग्वालियर का यह ऐतिहासिक मेला विकसित हो और देश के साथ-साथ विदेशों में भी अपनी पहचान स्थापित करे इसके लिए हम सब को प्रयास करना चाहिए. सिंधिया ने राज्य में रोड टैक्स पर 50 प्रतिशत की छूट मुख्यमंत्री का आभार भी जताया.


बीजेपी के लोग रहे नदारद
कार्यक्रम के दौरान मंच पर भीड़ के कारण थोड़ी अव्यवस्था भी नजर आई, जिस कारण सिंधिया को खुद ही लोगों से नीचे जाने के लिए कहना पड़ा, वहीं खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह भी लोगों को नीचे उतारते नजर आए. कार्यक्रम में भाजपा के जनप्रतिनिधि सांसद और विधायक नदारद रहे. इसको लेकर भी चर्चाओं का माहौल गर्म रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details