मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीत गए चुनाव, अब भीषण गर्मी में बिजली कटौती का झटका, रोजाना 4 घंटे का होगा शट डाउन

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद ग्वालियरवासियों को अब बिजली कटौती की मार झेलनी पड़ सकती है. बिजली कंपनी पूर्व मेंटनेंस प्लान को शुरू करने वाली है.

By

Published : May 25, 2019, 3:01 PM IST

ग्वालियर में रोजाना 4 घंटे शटडाउन

ग्वालियर। चुनावी बेला बीतने के बाद अब एक बार फिर लोगों को इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती की मार झेलनी पड़ेगी. बिजली कंपनी ने अप्रैल से मई तक शुरू होने वाले मानसून पूर्व मेंटेनेंस प्लान को शनिवार से शुरू करने का फैसला किया है.


दरअसल, बिजली कंपनी पूर्व में लोकसभा चुनाव आचार संहिता में मेंटेनेंस नहीं कर सकी. अब शनिवार से 33 केवीए और 11 केवीए लाइनों पर मेंटेनेंस शुरू करेगी. इसके लिए शहरवासियों को तीन से साढ़े तीन घंटे बिजली कटौती से सामना करना पड़ सकता है. पहले दिन मतलब शनिवार को 33 केवीए के सिंधिया नगर फीडर पर सुबह 8:30 से 12:30 बजे तक मेंटेनेंस का काम चलेगा.

ग्वालियर में रोजाना 4 घंटे शटडाउन


इस दौरान सिंधिया नगर फीडर के तहत आने वाले सिंधिया नगर नाका, चंद्रबदनी विवेकानंद नीदम कर्मचारी, आवास कॉलोनी पंतनगर के दस हजार परिवार प्रभावित होंगे. इन क्षेत्रों में पहुंचकर बिजली कंपनी के गैंगमैन सप्लाई में बारिश के दौरान बाधा पहुंचाने वाले पेड़ों की टहनियों से बैनर पोस्टर हटाएंगे. इसके अलावा सब स्टेशन पर मेंटेनेंस भी किया जाएगा.


यहां इस समय पर काटी जाएगी बिजली
वहीं रविवार को थाटीपुर फीडर दीनदयाल नगर 27 को शर्मा फार्म कालपी ब्रिज फीडर और 28 को पॉलिटेक्निक फीडर बंद रहेगा. इससे कंपू गोरखी सिंधी कॉलोनी ग्वालियर पॉटरीज का क्षेत्र प्रभावित होगा. 29 मई को 33kv लक्ष्मी गंज फीडर गोल पहाड़िया 132kv मोतीझील 132 केवी सब स्टेशन तिघरा मेंटेनेंस रखा गया है. यहां 29 मई को 4 घंटे का शटडाउन रहेगा. बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि 1 महीने तक चलने वाले मेंटेनेंस प्लान में पानी की सप्लाई प्रभावित ना हो इस तरह की व्यवस्था की गई है. दीनदयाल नगर में सुबह 6:00 बजे से 9:30 बजे तक कटौती की जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details