मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी और अफसर किसानों का उत्पीड़न करने में जुटे: कांग्रेस

ग्वालियर शहर के एक पशुपालक किसान पर दस हजार का अर्थदंड लगाने पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अफसरों के बचाव में खड़ी हो गई है.

By

Published : Dec 29, 2020, 6:22 PM IST

Updated : Dec 29, 2020, 7:15 PM IST

Gwalior Municipal Corporation
ग्वालियर नगर निगम

ग्वालियर। ग्वालियर शहर के एक पशुपालक किसान पर दस हजार का अर्थदंड लगाने पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और उसके अफसर किसानों का उत्पीड़न करने में जुटे हुए हैं. यही कारण है कि भैंस के गोबर करने पर कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर ने पशुपालक पर दस हजार का अर्थदंड लगा दिया.

कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना

'किसानों का उत्पीड़न कर रही बीजेपी'

कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के कितने भी हितैषी होने की बात करते है. लेकिन उनकी सरकार और अफसर गरीब किसानों का शोषण करने में लगे हुए हैं. वहीं इस मामले में बीजेपी बचाव की मुद्रा में हैं. बीजेपी सांसद विवेक नारायण शेजवलकर का कहना है कि अफसरों ने इतना बड़ा अर्थदंड लगाया है तो कुछ सोच समझकर ही लगाया होगा. क्योंकि पहले तो करवाई होती ही नहीं थी.

क्या था पूरा मामला ?

दरअसल डीवी सिटी के पास सचिन तेंदुलकर मार्ग पर रहने वाले बेताल सिंह गुर्जर की दो भैंसे सड़क पर निकल आई थी. जहां भैंस ने निर्माणाधीन सड़क पर ही गोबर कर दिया. इसी दौरान कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और निगम कमिश्नर संदीप माकिन वहां पहुंचे. उन्होंने किसान की दोनों भैंसों को कांजी हाउस भेजने का आदेश दिया. जब किसान बेताल सिंह गुर्जर ने अफसरों की बात नहीं मानी तो उस पर दस हजार रुपये का अर्थदंड लगा दिया. क्षेत्र अधिकारी ने यह अर्थदंड बेताल सिंह से वसूल कर उसे रसीद भी थमा दी. खास बात यह है कि रसीद में गंदगी फैलाने पर ढाई सौ रुपये के अर्थदंड लगाया जाना अंकित है, लेकिन बेताल सिंह पर सिर्फ गोबर करने पर दस हजार रुपये का अर्थदंड लगाया गया है.

Last Updated : Dec 29, 2020, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details