मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CM हेल्पलाइन में नहीं थम रही शिकायतें, जीवाजी यूनिवर्सिटी कुलसचिव सहायक और क्लर्क पर गिरी गाज

CM हेल्पलाइन में ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी की शिकायतों का आंकड़ा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीं अब कुलपति ने कुलसचिव के निजी सहायक और क्लर्क की दो वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Feb 18, 2020, 3:31 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 4:16 PM IST

Complaints not stopping in CM helpline
CM हेल्पलाइन में नहीं थम रही शिकायतें

ग्वालियर।जीवाजी यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने पिछले दिनों CM हेल्पलाइन में चार साल बीत जाने के बाद भी परीक्षा नहीं कराने के लिए शिकायत की थी. जिस पर परीक्षा नियंत्रक और डिप्टी रजिस्ट्रार को निलंबित किया गया था. वहीं अब कुलसचिव के निजी सहायक और क्लर्क की दो वेतन वृद्धि रोकने के आदेश कुलपति ने दिए हैं.

CM हेल्पलाइन में नहीं थम रही शिकायतें

नहीं कम हो रहा शिकायतों का आंकड़ा

जीवाजी यूनिवर्सिटी में CM हेल्पलाइन में शिकायतों का आंकड़ा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले दिनों एक छात्र की शिकायत के चलते जन अधिकार कार्यक्रम में CM के हस्तक्षेप के बाद विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक और उप-कुलसचिव को सस्पेंड किया गया था. जिसके बाद भी शिकायतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा. यूनिवर्सिटी में L1 स्तर की शिकायत 400 से ऊपर पहुंच चुकी है, वहीं L2 स्तर की शिकायतें 150 के पास पहुंच गई हैं.

पिछले दिनों हुई बड़ी कार्रवाई के बाद कुलपति संगीता शुक्ला ने कुलसचिव के निज सहायक सीताराम शर्मा और क्लर्क अभिनंदन पाठक की दो-दो वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए हैं. पिछले दिनों इनकी वजह से दो शिकायतें L4 स्तर पर पहुंच गई थी. यूनिवर्सिटी का कहना है कि CM हेल्पलाइन के मामलों में कतई समझौता नहीं किया जाएगा और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 18, 2020, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details