मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रविवार को ग्वालियर आएंगे मुख्यमंत्री, प्रशासन ने पूरी की तैयारी

सीएम चौहान रविवार को ग्वालियर को दौरा करेंगे. इस यात्रा की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. प्रशासन ने महाराजपुरा विमानतल से जिलाधीश कार्यालय ओहदपुर पहाड़ी तक की सड़क मार्ग पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने रिहर्सल की.

By

Published : May 15, 2021, 9:55 PM IST

Administration completed preparations
प्रशासन ने पूरी की तैयारी

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रविवार को होने वाली ग्वालियर यात्रा के मद्देनजर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसी को देखते हुए शनिवार को महाराजपुरा विमानतल से जिलाधीश कार्यालय ओहदपुर पहाड़ी तक की सड़क मार्ग पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने रिहर्सल की और मुख्यमंत्री के काफिले को किस तरह से बिना किसी बाधा के कलेक्ट्रेट तक पहुंचाया जाए. इसकी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया. पुलिस और प्रशासन करीब एक दर्जन गाड़ियों के काफिले के साथ यह रिहर्सल की.

रविवार को ग्वालियर आएंगे मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री रविवार को करेंगे समिक्षा बैठक

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमण काल के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक लेने के लिए ग्वालियर आ रहे हैं. यहां वे संभाग के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे और उनसे यह जानने की कोशिश की जाएगी कि अधिक संक्रमण वाले इलाकों में मरीजों को किस तरह से राहत दी जा रही है. ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन सहित जीवन उपयोगी दवाएं और उपकरण को लेकर मुख्यमंत्री समीक्षा करने वाले हैं.

सीएम ने बुधनी कोविड केयर सेंटर और एकलव्य परिसर का किया दौरा

  • अधिकृत कार्यक्रम अभी तय नहीं

इस कोरोना संक्रमण काल में अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था के अलावा जिन लोगों ने अपने अभिभावकों को इस संक्रमण काल में खोया है. उन्हें सरकार की ओर से हर महीने 5 हजार रुपए की पेंशन दिए जाने की योजना है. उसका इंप्लीमेंट किस तरह से हो, इस पर भी अधिकारियों के साथ सीएम चर्चा करेंगे. प्रशासन के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री की अगवानी से लेकर उनके प्रस्थान तक का पूरा कार्यक्रम अपनी ओर से तैयार कर लिया है, हालांकि मुख्यमंत्री चौहान का अधिकृत कार्यक्रम अभी तक जिला प्रशासन को नहीं मिल सका है, लेकिन संभावना है कि सीएम के साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ ग्वालियर आ सकते हैं. इसके लिए भी प्रशासन ने वीआईपी मूवमेंट को लेकर पूरी तैयारी शुरू कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details