मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला प्रशासन ने स्वच्छता सर्वे की टॉप 10 लिस्ट में आने के लिए कसी कमर

By

Published : Dec 9, 2019, 9:43 PM IST

गुना एसडीएम ने कहा कि 30 अक्टूबर से मिशन 10 अभियान की शुरुआत हुई थी और तब से लेकर अब तक प्रत्येक अधिकारी रोजाना मैदान में उतरकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

Tight to get in the top 10 list of cleanliness survey
स्वच्छता सर्वे की टॉप 10 लिस्ट में आने के लिए कसी कमर

गुना। स्वच्छता सर्वे में गुना शहर को टॉप 10 शहरों की सूची में लाने के लिए कलेक्टर सहित गुना प्रशासन बहुत मेहनत कर रहा है . इस कड़ी में गुना एसडीएम शिवानी गर्ग ने चर्चा करते हुए कहा कि 30 अक्टूबर से मिशन 10 अभियान की शुरुआत हुई थी और तब से लेकर अब तक प्रत्येक अधिकारी रोजाना मैदान में उतरकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

स्वच्छता सर्वे की टॉप 10 लिस्ट में आने के लिए कसी कमर

एसडीएम ने कहा कि वह सुबह 10 बजे अपना घर छोड़ देती हैं और सरकारी कामकाज की व्यवस्थाओं के बीच वह मिशन 10 अभियान के लिए अलग से वक्त निकाल लेती हैं.उन्होंने बताया कि गुना को टॉप टेन शहरों की सूची में कैसे लाया जाएगा इसे लेकर उन्होंने तीन लक्ष्य बनाए हैं. पहला लक्ष्य स्वच्छता का है जबकि दूसरा लक्ष्य व्यवस्था और तीसरा लक्ष्य सुंदरीकरण रहेगा.

श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट द्वारा दी गई उपमा "भवानी" से उत्साहित एसडीएम शिवानी गर्ग का कहना है कि जब कोई सकारात्मक उपमा दी जाती है तो इससे आप प्रोत्साहित तो होते ही हैं साथ ही आप पर जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details