मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वायरल ऑडियो पर बोले दिग्विजय सिंह, BJP जैसा लालच प्रलोभन नहीं, सामान्य बातचीत है

By

Published : Oct 29, 2020, 10:54 AM IST

Updated : Oct 29, 2020, 12:27 PM IST

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रोशन मिर्जा बेग के साथ बातचीत का एक ऑडियो वायरल हुआ था. इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनकी सिर्फ सामान्य बातचीत हुई है.

Audio by Digvijay Singh-Roshan Mirza Baig
दिग्विजय सिंह-रोशन मिर्जा बेग का ऑडियो

ग्वालियर/गुना।मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के चलते नेताओं के कई रूप देखने को मिले हैं. वहीं एक मामला पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के ऑडियो वायरल होने का भी सामने आया था. इस ऑडियो के वायरल होने के बाद काफी बवाल मचा था. वहीं इस ऑडियो के मामले में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनकी रोशन मिर्जा से बात हुई थी, लेकिन उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि मिर्जा अभी बैठ जाएं, भविष्य में कांग्रेस टिकट देने पर विचार करेगी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये सामान्य बातचीत है, इसमें लालच प्रलोभन जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं है, जैसा कि भाजपा करती है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

वायरल ऑडियों में क्या बोले दिग्विजय ?

ग्वालियर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रोशन मिर्जा बेग और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का एक ऑडियो जमकर वायरल हो रहा था. जिसमें दिग्विजय सिंह सपा प्रत्याशी को फोन करके घर बैठने के लिए बोल रहे हैं. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सपा प्रत्याशी से कहा है कि 'तुम अपने टिकट को विड्रॉ कर लो और आगे जाकर मैं पार्षद का टिकट दिलवा दूंगा.' बताया जा रहा है कि ये ऑडियो उस समय का है जब नामांकन दाखिल किए जा रहे थे. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, वो व्यक्ति ग्वालियर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी रोशन मिर्जा बेग हैं.

वायरल ऑडियो

ऑडियो में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सपा प्रत्याशी मिर्जा से कह रहे हैं कि चुनाव क्यों लड़ रहे हो? बीजेपी को जिताने के लिए? तुम टिकट विड्रॉ कर लो, तुम जाकर सुनील शर्मा या कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा से मिल लो और टिकट विड्रॉ कर लो. तो वहीं सपा प्रत्याशी जबरदस्ती से बोल रहा है कि 'मैं 8 साल से पार्षद की तैयारी कर रहा हूं, लेकिन मुझे पार्टी ने मौका नहीं दिया' तो इसके एवज में दिग्विजय सिंह उनसे बोलते हुए कह रहे हैं कि 'पार्षद का टिकट मैं दिलवा दूंगा, हम तुम्हारा ख्याल रखेंगे.' हालांकि ईटीवी भारत इस वायरल ऑडियो की पुष्टी नहीं करता है.

जमीनी स्तर पर प्रचार कर रहे दिग्गी

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उपचुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए जमीनी स्तर पर उतर आए हैं. दिग्विजय सिंह ना केवल चुनावी सभाएं ले रहे हैं, बल्कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आमने-सामने मुखातिब होकर उनमें जोश में भर रहे हैं. दिग्विजय सिंह की सक्रियता से चलते हाल ही में वायरल हुई एक ऑडियो को लेकर बवाल मचा हुआ था. इस पर दिग्विजय सिंह ने स्वीकार किया की उनकी सपा प्रत्याशी रोशन मिर्जा से बात हुई थी, लेकिन उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि मिर्जा अभी बैठ जाएं, भविष्य में कांग्रेस टिकट देने पर विचार करेगी. ये सामान्य बातचीत है.

उपचुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर दिग्विजय सिंह आश्वस्त हैं. उनका कहना है 28 विधानसभा सीटों पर लोगों में भाजपा और कांग्रेस के गद्दारों के प्रति आक्रोश है जो मतदान के दौरान अवश्य दिखाई देगा. जाहिर है कि दिग्विजय सिंह का आशय कांग्रेस की जीत और भारतीय जनता पार्टी की हार को लेकर था.

सीएम शिवराज ने दिया बयान-

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के वायरल ऑडियो पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिस तरह के आरोप वो हमारे खिलाफ लगाते थे, वो अब उन पर साबित हो रहे हैं. उस ऑडियो क्लिप में पैसे की पेशकश की जा रही है, अब ये स्पष्ट है कि कौन खरीदता है और बेचता है.

रोशन मिर्जा बेग का बयान-

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रोशन मिर्जा बेग का दिग्विजय के साथ ऑडियो वारयल हुआ था. इस पर उन्होंने कहा है कि दिग्विजय सिंह ने मुझे फोन किया और मुझे आगामी उपचुनावों से हटने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि वो पार्षद का टिकट दिलवाएंगे. रोशन मिर्जा ने कहा कि वो पीछे नहीं हटेंगे और चुनाव लडेंगे.

केके मिश्रा ने किया दिग्विजय का समर्थन-

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने ऑडियो वायरल वाले मामले पर कहा है कि 'किसी को बैकआउट करने के लिए कहना अस्वाभाविक आचरण नहीं है. यदि हम किसी से अनुरोध कर रहे हैं या हमारे पक्ष में वापस करने का अनुरोध कर रहे हैं, तो ये कोई अपराध नहीं है. कम से कम, हम दूसरों की तरह विधायक नहीं खरीद रहे हैं.'

बीजेपी प्रवक्ता ने किया पलटवार-

बीजेपी प्रवक्ता लोकेंद्र पाराशर ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि 'दिग्विजय सिंह चुनाव के आखिरी चरण में अपने छेद से बाहर आ गए हैं. वो लोकतंत्र में नहीं बल्कि प्रबंधन में विश्वास करते हैं. अतीत में, उन्होंने कहा कि चुनाव प्रबंधन द्वारा जीते जाते हैं. उन्होंने खुद ऑडियो वायरल किया होगा.'

Last Updated : Oct 29, 2020, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details