मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पटवारी ने उपजाऊ जमीन को किया बंजर घोषित , किसानों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

गीधा गांव के पटवारी ने किसानों की उपजाऊ जमीन को रिकॉर्ड में बंजर भूमि में बदल दिया गया है. इसके चलते किसानों को हो रही समस्याओं को लेकर किसानों ने पंजीयन सुधारने के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई है.

By

Published : Oct 11, 2019, 9:56 AM IST

Updated : Oct 11, 2019, 1:22 PM IST

किसानो ने कलेक्टर से लगाई गुहार

डिंडोरी। जिले गीधा गांव में पटवारी की लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसके चलते किसानों की उपजाऊ जमीन को रिकॉर्ड में बंजर भूमि में बदल दिया गया है. जिसके चलते किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर किसानों ने पंजीयन सुधारने के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई है.

पटवारी ने उपजाऊ जमीन को किया बंजर घोषित

किसानों का आरोप है कि उनके क्षेत्र के पटवारी योगेश बर्मन ने उनकी उपजाऊ जमीन को बंजर दर्शा दिया है, जिसके चलते उन किसानों का पंजीयन भी नहीं हो पा रहा है. पटवारी ने जिस भूमि को बंजर दर्शा दिया है उस भूमि पर किसानों ने धान लगा रखा है और इसके लिए उन्होंने बकायदा बैंक से कर्ज भी ले रखा है. किसानों का आरोप है कि पटवारी उनके जमीन के खसरे नंबर बदल देता है, जिसको सुधारने के लिए वह पैसों की मांग करता है.

किसानों ने कलेक्टर से इसकी लिखित शिकायत की है. उन्होंने मांग की है कि उनके खेतों का सही पंजीयन कराया जाए ताकि वे बैंक से लिया हुआ कर्ज लौटा सकें.वहीं जिला पंचायत सदस्य ऊषा ठाकुर ने कहा कि अगर जिला प्रशासन जल्द किसानों की समस्या को दूर नहीं करता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Last Updated : Oct 11, 2019, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details