मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरदार सरोवर बांध के गेट खोलने के लिए PM मोदी गुजरात सरकार को दें निर्देश: मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल

पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने धार जिले के डूब प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे जल्द से जल्द गुजरात सरकार को सरदार सरोवर बांध के गेट खोलने के निर्देश दें.

By

Published : Aug 17, 2019, 10:24 AM IST

पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह ने की पीएम मोदी से अपील

धार। कमलनाथ सरकार में पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावित क्षेत्र के लोगों के प्रति मानवीय भाव रखें और गुजरात सरकार को सरदार सरोवर बांध के गेट खोलने को कहें.

पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह ने की पीएम मोदी से अपील


मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने डूब प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात सरकार को जल्द से जल्द सरदार सरोवर बांध के गेट खोलने का आदेश दें, ताकि लोगों की परेशानियां हल हो सकें. मंत्री बघेल ने कहा कि पहले डूब प्रभावितों को आदर्श पुनर्वास नीति के तहत लाभ भी मिले, उसके बाद ही सरदार सरोवर बांध को भरने का काम गुजरात सरकार करे.

बता दें कि सरदार सरोवर बांध के गेट बंद किए जाने के चलते लगातार नर्मदा का बैक वॉटर लेवल बढ़ रहा है. इससे प्रदेश के धार और बड़वानी जिले के कई गांव पूरी तरह डूबने की कगार पर पहुंच गए हैं. गांव में पानी भरने से लोगों के खेत-खलिहान और दुकानें डूब गई हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावित धार और बड़वानी जिले के कई गांवों के लोगों को अभी तक आदर्श पुनर्वास नीति का लाभ नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details