मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

युवा कांग्रेस ने की राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर बनाने की मांग, 'यंग इंडिया के बोल' अभियान की हुई शुरुआत

भारतीय युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) बनाने की मांग की है. इसके लिए अभियान 'यंग इंडिया के बोल' की शुरुआत भी की है.

By

Published : Feb 26, 2020, 9:26 AM IST

Indian Youth Congress raised the issue of unemployment
भारतीय युवा कांग्रेस ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा

देवास।भारतीय युवा कांग्रेस ने लगातार बढ़ रही बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) बनाने की मांग की है. इसके लिए अभियान 'यंग इंडिया के बोल' की शुरुआत की है. इसको लेकर युवा कांग्रेस देशभर के युवाओं के बीच यह अभियान चला रही है.

भारतीय युवा कांग्रेस ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा

युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ओम जाट ने बताया कि युवा कांग्रेस यंग इंडिया के बोल 2020 और राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर (एनआरयू) कार्यक्रम मंगलवार से देवास जिले में प्रारंभ कर रहा है. इसके तहत राष्ट्रीय रोजगार रजिस्टर (एनआरयू) की अविलंब मांग को लेकर अखिल भारतीय स्तर पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

इस आयोजन का प्रमुख उद्देश्य देश के ऊर्जावान सक्षम और युवा वक्ताओं को जिला, प्रदेश में राष्ट्रीय मंच पर एक अवसर प्रदान करना है. जिसके द्वारा वे अपनी अभिव्यक्ति के माध्यम से देश की नई पीढ़ी को सहभागी लोकतंत्र के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित कर सकें. इस प्रकार की प्रतियोगिता जिला स्तर पर की जाएगी उसके बाद प्रदेश स्तर पर की जाएगी. इसका फाइनल 23 मार्च को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details