मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय किसान संघ गांव-गांव जाकर किसानों को कर रहा जागरुक

देवास में भारतीय किसान संघ ग्राम संपर्क अभियान के तहत गांव-गांव जाकर किसानों को जागरूक कर रहा है.

By

Published : Jan 5, 2020, 12:23 PM IST

Updated : Jan 5, 2020, 1:57 PM IST

indian-farmers-union-made-farmers-aware-from-village-to-village
किसान संघ किसानों को कर रहा जागरुक

देवास। खांतेगांव में भारतीय किसान संघ ग्राम संपर्क अभियान के तहत गांव-गांव जाकर किसानों को जागरूक किया जा रहा है, जिसके बाद भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी कुसमानिया क्षेत्र के भिलाई गांव पहुंचे और किसानों से चर्चा कर उनको उनके अधिकार बताए.

किसान संघ गांव-गांव जाकर किसानों को कर रहा जागरुक

प्रान्त महामंत्री नारायण यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय किसान संघ गैर राजनेतिक संघ है, इसमें राजनीतिक पार्टी का कोई हस्तक्षेप नहीं है. ये संघ केवल किसानों के हित के लिए काम करता है और इसमें कोई नेता नहीं है, बल्कि हर किसान खुद नेता है और अपने हक की लड़ाई के लिए आगे आना पड़ेगा, इसलिए अपने अधिकार जानकर शोषण का विरोध करना होगा.

जिलाध्यक्ष गोवर्धन पाटीदार ने किसानों को जैविक खेती के लिए प्रेरित किया और बताया कि कन्नौद तहसील के सिरसोदिया, सोनखेड़ी गांव के बाद भिलाई बैठक आयोजित की गई है. इसी प्रकार कन्नौद तहसील के सभी गांवों के किसानों को जागरूक किया जाएगा. साथ ही कन्नौद तहसील में नर्मदा का पानी लाने का मुख्य उद्देश्य रखा गया है. जिसके लिए कन्नौद के किसान एकजुट होकर नर्मदा के पानी के लिए प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर पीने व सिंचाई के लिए पानी की मांग करेंगे.

Last Updated : Jan 5, 2020, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details