मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेमावर हत्याकांड: यूपी की तर्ज पर आरोपियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर, CBI जांच की उठी मांग

By

Published : Jul 1, 2021, 6:28 PM IST

Updated : Jul 1, 2021, 7:10 PM IST

देवास के नेमावर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के आरोपियों की अवैध संपत्तियों की जानकारी निकाली जा रही है. प्रशासन इनकी अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करेगा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा.

Murder Case Nemawar
नेमावर हत्याकांड

देवास/भोपाल। नेमावर में हुए जघन्य हत्याकांड के मामले में मध्य प्रदेश सरकार सख्ती की तैयारी कर चुकी है. एमपी की शिवराज सरकार अब यूपी की योगी सरकार की तर्ज पर काम करेगी. इसके लिए आरोपियों की अवैध संपत्ति को धवस्त करने का प्लान बनाया जा रहा है. देवास एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने यह जानकारी दी है.

आरोपियों की अवैध संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

देवास एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी 7 आरोपियों की संपत्ति की विस्तृत जांच की जा रही है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपियों ने अवैध संपत्ति भी बना रखी है. इसके बाद पुलिस ने सभी सात आरोपियों की संपत्ति की जांच शुरू कर दी है. जांच के बाद सातों की अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करने का काम किया जाएगा. इस मामले में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने बताया कि जान गंवाने वाले सभी पांच लोगों के परिजनों को कुल 8 लाख 25 हजार रुपए की राहत राशि देने का प्रकरण बनाकर भेज दिया गया है.

सीएम शिवराज करेंगे कानून व्यवस्था की समीक्षा

नेमावर में हुए दिल दहला देने वाले इस मामले के बाद सीएम शिवराज ने कानून व्यवस्था को लेकर आज शाम बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद सीएम ने बैठक बुलाई है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इस मामले में सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाएगी. प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी.

गृह मंत्री ने डीजीपी के साथ की बैठक

गृहमंत्री ने डीजीपी को बुलाया

उधर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना को लेकर मंत्रालय में गृह विभाग के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई. बैठक में डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह डाॅ. राजेश राजौर, एडीजी अशोक अवस्थी, एडीजी सीआईडी कैलाश मकवाना, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने घटना को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है.उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना

इस मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. दिग्विजय सिंह ने केस में एससी,एसटी एक्ट की धाराएं नहीं लगाने पर सवाल उठाए हैं. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि उम्मीद है कि पुलिस प्रशासन इसे पूरी गंभीरता से लेते हुए दोषियों को सख्त से सख्त कार्रवाई कर सजा दिलाएगी.

आदिवासी संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

Nemawar Murder Case: 5 लाशों को दफनाने वाले 7 गिरफ्तार, 48 दिन बाद 8 फीट नीचे मिले थे 5 शव

देवास में जयस का प्रदर्शन

हत्याकांड के विरोध में देवास में आदिवासी संगठन जय आदिवासी युवा शक्ति और आदिवासी समाज ने प्रदर्शन किया. आदिवासी संगठन के नेताओं ने देवास में चक्काजाम कर दिया. इसके बाद कमिश्निर कार्यालय जाकर कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा. आदिवासी संगठनों ने इस मामले में CBI जांच और आरोपियों को फांसी देने की मांग की है. मांगे नहीं मानने पर आदिवासी समाज और जयस ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Last Updated : Jul 1, 2021, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details