मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फैमिली कोर्ट की समझाइश के बाद फिर एक हुए पति-पत्नी

देवास के कुटुंब न्यायालय में जज और सदस्यों की समझाइश से कई जोड़े साथ रहने के लिए सहमत हुए. जिसमें एक फौजी पति और पत्नी ने एक-दूसरे को फूलमाला पहनाई और साथ-साथ रवाना हुए.

By

Published : Feb 18, 2020, 1:44 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 3:21 PM IST

couples agreed to stay together at the dewas family court explanation
कोर्ट की समझाइश पर फूलमाला पहनाकर साथ रवाना हुए दंपत्ती

देवास। फैमिल कोर्ट में कुल 7 मामलों का निराकरण किया गया. जहां आपसी मनमुटावों को भूलकर कई जोड़े एक हुए और हंसी-खुशी के साथ कोर्ट से अपने घर के लिए रवाना हुए. कुछ में समझौते हुए तो कुछ में भरण-पोषण की राशि देने पर सहमति बनी. वहीं एक साल से अलग रह रहे फौजी पति और पत्नी को समझाइश दी गई. जहां दोनों ने एक-दूसरे को फूलमाला पहनाकर साथ रहने के लिए राजी हुए.

कोर्ट की समझाइश पर फूलमाला पहनाकर साथ रवाना हुए दंपत्ती

जिले के टोंकखुर्द क्षेत्र के कराड़िया पाड़ल्या में रहने वाले 126 लाइट आर्मी एयर डिफेंस जोधपुर में पदस्थ निलेश पटेल की शादी 8 साल पहले पिपलदा इंदौर की कोमल मंडलोई के साथ हुई थी. पारिवारिक बातों को लेकर उनके बीच मनमुटाव हो गया. जिसके बाद पिछले साल कोमल अपनी दोनों बेटियों के साथ मायके चली गई थी. फौजी पति ने कोर्ट में तलाक का आवेदन लगाया था. जज और सदस्यों की समझाइश के बाद दोनों बच्चों के भविष्य को देखते हुए दंपति साथ रहने के लिए राजी हुए. जिसके बाद गिले-शिकवे भूलकर एक-दूसरे को फूलमाला पहनाई और साथ-साथ घर के लिए रवाना हुए.

Last Updated : Feb 18, 2020, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details